Move to Jagran APP

बंदरा के बड़कुरवा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं का अभाव, मरीज परेशान Muzaffarpur News

अतिक्रमण के साथ शौचालय व पेयजल की किल्लत। स्वास्थ्यकर्मियों की कमी से बढ़ी मरीजों की परेशानी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 01:08 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 01:08 PM (IST)
बंदरा के बड़कुरवा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं का अभाव, मरीज परेशान Muzaffarpur News
बंदरा के बड़कुरवा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं का अभाव, मरीज परेशान Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिला अंतर्गत बंदरा प्रखंड क्षेत्र की रामपुरदयाल पंचायत का बड़कुरवा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र प्रशासनिक एवं राजनीतिक दंश का शिकार हो चुका है। अतिक्रमण, शौचालय, पेयजल तथा स्वास्थ्य कर्मी की कमी इसकी पहचान बन गई है। वर्षों से इसके परिसर में ताड़ी की दुकानें व हाट लगाकर वसूली की जा रही है। इस कारण स्वास्थ्य कर्मी को काम करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणाों ने बताया कि सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार को परिसर में हाट लगाया जाता है। इसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

prime article banner

जांच घर के सामने मीट-मछली की दुकान लगाई जाती है जिसकी दुर्गंध से संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। वहीं, जर्जर भवन की छत मरम्मत नहीं होने के कारण ढहने लगा है। इस ओर भी किसी का ध्यान नही है। चिकित्सक दो साल से नहीं हैं। वर्तमान में लैब तकनीशियन, दो एएनएम और एक आदेशपाल कार्यरत हैं। लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए भी भटकना पड़ता है।

अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर हीरालाल राम के नेतृत्व में ग्रामीणों ने आवेदन डीएम व सीओ को दिया है। ग्रामीण जगत नारायण ठाकुर, ब्रजभूषण ठाकुर, देवेंद्र पांडेय आदि ने शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगाया। लोग इस मामले को उच्च न्यायालय में ले जाने को तैयार हैं। हीरालाल राम ने बताया कि प्रशासन भी नेता की तरह सिर्फ आश्वासन देता है मगर करता कुछ नहीं। चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर एडिशनल पीएचसी पर भवन सौंदर्यीकरण किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.