Move to Jagran APP

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा-बजट में केंद्र ने बिहार को दिया धोखा Muzaffarpur news

गरीब किसान युवा और महिलाओं को अपमानित व विश्वासघात करने वाला बजट है। बजट के साथ सब कुछ समाप्त हो गया। हेल्थ पर भी सरकार की उदासीनता नजर आई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 09:44 AM (IST)
पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा-बजट में केंद्र ने बिहार को दिया धोखा Muzaffarpur news
पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा-बजट में केंद्र ने बिहार को दिया धोखा Muzaffarpur news

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि केंद्रीय बजट में केंद्र सरकार को धोखा दिया। गरीब, किसान, युवा और महिलाओं को अपमानित व विश्वासघात करने वाला बजट है। आज बजट के साथ सब कुछ समाप्त हो गया। हेल्थ पर भी सरकार की उदासीनता नजर आई। बजट में बिहार को न विशेष राज्य मिला, न विशेष पैकेज मिला। गरीबों की जिंदगी को नासूर बनाने वाला बजट है। पूर्व सांसद बोचहां स्थित एक होटल में मीडिया से रूबरू हो रहे थे। कहा कि बिहार में 30 सालों से जंगलराज और माफियाराज चल रहा है, जिसमें बिहार की जनता पिस रही है। चमकी बुखार से अबतक 350 मौतें हो चुकी हैं। सरकार मरने वालों की पूरी संख्या छुपा रही है। 172 लोग ही नहीं मरे हैं। पूछा कि आखिर क्या वजह है कि इस मामले में जिसकी लापरवाही है, उस पर अबतक कार्रवाई नहीं हुई? न तो सदन में इस मामले में दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की गई। जंगलराज और माफियाराज से मुक्ति के लिए बिहार को नए जनादेश की जरूरत है।

loksabha election banner

सरकार ने जनता को भगवान के भरोसे छोड़ा

मड़वन प्रखंड की शुभंकरपुर के पंचायत भवन पर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। चिकित्सकों की टीम ने सैकड़ों बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। वहीं, मुफ्त में दवा का वितरण किया। इस दौरान कुपोषित बच्चों को ग्लूकोज व ओआरएस भी दिए गए। मौके पर पूर्व सांसद श्री यादव ने कहा कि पूरा मुजफ्फरपुर कुपोषण का शिकार है। सरकार यह मान चुकी है कि उसके पास उसे ठीक करने का कोई साधन नहीं है। उसने सबको भगवान भरोसे छोड़ दिया है। समाज के लोग भी संवेदनहीन हो गए हैं। अगर 350 बच्चों की मौत के बाद भी क्रांति नहीं आती है, तो आखिर कब क्रांति आएगी। कहा कि हमने तीन महीने में मुजफ्फऱपुर को कुपोषण मुक्त करने का संकल्प लिया है जिसे हर हाल में पूरा करेंगे। शिविर में डॉ. एस आलम, डॉ. नवीन कुमार, डॉ. अमरदीप कुमार, डॉ. चंदन कुमार, डॉ. शशि कुमार, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. बी कुमार, डॉ. राधा कुमार, डॉ. धर्मेंद्र कुमार, डॉ. इशरार अहमद खान, डॉ. रामाशीष कुमार ने मरीजों की स्वास्थ्य जांच की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.