मधुबनी (झंझारपुर), जासं। बिहार के मधुबनी जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। प्रेम-प्रसंग में 19 वर्षीय एक प्रेमी को मौत की घाट उतार दिया गया। हत्या की इस वारदात को आत्महत्या का रूप देने के लिए प्रेमिका के ही घर में शव को साड़ी के फंदे से लटका दिया गया। पुलिस ने घटनास्थल प्रेमिका के घर में फंदे से झूल रहे शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रेमिका को गिरफ्तार भी कर लिया। यह घटना भैरवस्थान थाना क्षेत्र स्थित ओलीपुर सदाय टोल में घटी है। प्रेमी युवक इसी गांव का है। प्रेमी युवक की पहचान ओलीपुर निवासी रघुनाथ यादव के पुत्र रूपेश यादव के रूप में की गई है। जिस घर से पुलिस ने प्रेमी युवक का लटकता शव जब्त किया वह घर अयोधी सदाय एवं उसका पुत्र मिथिलेश सदाय का है।

अवैध संबंध के चक्‍कर में हत्‍या

इस घटना के संबंध में मृतक के पिता रघुनाथ यादव ने प्रेम प्रसंग में अपने पुत्र की हत्या कर शव को फंदे से लटका देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष रूपक कुमार अमबुज ने इस घटना की पुष्टि की है।थानाध्यक्ष ने बताया कि शुक्रवार संध्या को घटना की जानकारी मिली। तत्काल घटनास्थल पर पुलिस पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक के पिता ने जो प्राथमिकी दर्ज कराई है उसमें अवैध प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है।

तीन बर्ष से चल रहा था प्रेम प्रसंग

करीब तीन वर्षों से मृतक का अवैध प्रेम प्रसंग तीन बच्चों की मां मिथिलेश सदाय की पत्नी बबिता देवी के साथ चल रहा था। बबिता के पति बाहर रहते हैं। शुक्रवार दोपहर रूपेश यादव अपनी कथित प्रेमिका बबिता देवी के बुलाने पर मिथिलेश सदाय के घर पहुंचा। इसके बाद बबिता देवी एवं अज्ञात कई लोग मिलकर उसकी गला दबाकर या अन्य तरीके से हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को छप्पर के बांस से साड़ी के फंदा के सहारे लटका दिया। इस संबंध में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित महिला व कथित प्रेमिका बबीता देवी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में हो सकता है चौंकानेे वाला पर्दाफाश। इस घटना के संबंध में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। रूपेश यादव की हत्या के बाद ओलीपुर गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट