Move to Jagran APP

Coronavirus Darbhanga Update: DMCH में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत, शव छोड़ निकल गए स्वजन

Coronavirus Darbhanga Update मरनेवालों में मधुबनी जिले की एक महिला व एक पुरुष शामिल। जिले में लगातार मिल रहे नए संक्रमित मरीजों को देखते हुए जिलाधिकारी ने लोगों को किया सतर्क।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 09:06 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 09:06 PM (IST)
Coronavirus Darbhanga Update: DMCH में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत, शव छोड़ निकल गए स्वजन
Coronavirus Darbhanga Update: DMCH में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत, शव छोड़ निकल गए स्वजन

दरभंगा, जेएनएन। दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में शनिवार को कोरोना के दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक महिला व एक पुरुष शामिल हैं। वहीं जिले में शनिवार को केवटी के विधायक डॉ. फराज फातमी के चालक व डीएमसीएच की एक महिला चिकित्सक (एसआर) समेत 19 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें दस दरभंगा मेडिकल कॉलेज के और बाकी अन्य बहादुरपुर, बेनीपुर व बहेड़ी के है।

loksabha election banner

 जिला स्वास्थ्य प्रबंधक विशाल कुमार ने बताया कि रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान नौ लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 583 पहुंच गई है। डीपीएम ने बताया कि रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान लिए गए नमूने की जांच जारी है। बता दें कि जिले में कोरोना तेजी से पाव पसार रहा है। प्रतिदिन कोरोना के मामले सामने आने से लोगों में दहशत का माहौल है। शहरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।

कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत बाद शव छोड़ निकल गए स्वजन

डीएमसीएच में शनिवार को संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक महिला एवं पुरुष शामिल हैं। दोनों की उम्र चालीस से अधिक बताई गई है। आइसोलेशन में भर्ती संक्रमित पुरुष मरीज की मौत शनिवार की सुबह हुई। कोविड-19 के तहत उसके शव को मरच्यूरी में डालकर स्वजनों को ले जाने के लिए कहा गया। लेकिन, बिना शव लिए ही सभी निकल गए। देर शाम शव डीएमसीएच में पड़ा रहा।  

सभी स्टाफ क्वारंटाइन विधायक की जांच रिपोर्ट आनी शेष

विधायक डॉ. फराज फातमी के चालक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके सभी कर्मियों 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया है। विधायक ने भी अपनी जांच कराई है। हालांकि अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। परिवार के भी सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराने की तैयारी है।

 बता दें कि हाल में विधायक फरार केवटी में क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम में क्षेत्र में घूम रहे थे। जिसके बाद उनके ड्राइवर को बदन दर्द की शिकायत को देखते हुए चेकअप के लिए डीएमसीएच भेजा गया, जहां जांच के बाद उन्हें पॉजिटिव घोषित किया गया। चालक की रिपोर्ट आने के बाद विधायक और उनके पिता एवं दरभंगा के पूर्व सांसद मो. अली अशरफ फातमी ने खुद को फिर से घर में क्वारंटाइन कर लिया है। फातमी ने कहा कि पिछले दो दिनों से बाढ़ प्रभावित गांव के दौरे पर था। चालक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आगे के सभी कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। टेलीफोन पर लोगों की मदद करता रहूंगा। 

मनीगाछी में दस कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद लोग सतर्क

नेहरा सहायक थाना क्षेत्र के एक गांव में दस लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद गांव के लोगों में दहशत का माहौल है। लोग सतर्क हैं। इससे पहले प्रखंड में 6 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। शनिवार को हुई जांच के बाद यह संख्या 16 हो गई है। इससे पहले वाले सभी पॉजिटिव मरीज ठीक होकर अब घर पर रह रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा पी एच सी में रैपिड एंटीजन कीट उपलब्ध कराने के बाद शुरू की गई जांच में यह मामला सामने आया है। पीएचसी प्रभारी डॉ. राजा आलम, बीडीओ मनोज कुमार राय, सीओ रविन्द्र कुमार चौपाल एवं नेहरा ओपी अध्यक्ष नीरज कुमार वर्मा ने बताया कि मामला सामने आने के बाद तत्काल मोहल्लों को सैनिटाइज कर प्रभावित परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है। अब प्रतिदिन सबकी नियमित जांच चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.