Move to Jagran APP

सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह से अफरातफरी, सात घंटे तक ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित

दरभंगा-सीतामढ़ी-रक्सौल तथा सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेल खंड पर परिचालन पड़ा असर, एएसपी अभियान के नेतृत्व में पुलिस, डॉग स्क्वायड और रेलवे की टीम जांच में जुटी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 02:00 PM (IST)
सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह से अफरातफरी, सात घंटे तक ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित
सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह से अफरातफरी, सात घंटे तक ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित
मुजफ्फरपुर, जेएनएन।  दरभंगा-सीतामढ़ी-रक्सौल रेलखंड के सीतामढ़ी स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास बम होने के पर्चे मिलने से हड़कंप मच गया। सुरक्षा के मद्देनजर रेल प्रशासन ने ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया। वहीं, एएसपी अभियान विजय शंकर ङ्क्षसह के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस, एसएसबी की डॉग स्क्वॉयड टीम, स्थानीय रेलवे और समस्तीपुर रेलवे की विशेष टीम ने शुक्रवार को दिनभर स्टेशन और ट्रैक की जांच की। इस दौरान हाथ से लिखे पर्चे मिले। लेकिन, बम नहीं मिला। करीब सात घंटे बाद ट्रेनों का परिचालन बाधित। 
बताया गया कि शुक्रवार सुबह रीगा और सीतामढ़ी स्टेशन के बीच सीतामढ़ी स्टेशन के पश्चिमी भाग स्थित आउटर सिग्नल नंबर एक को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही वहां हाथ से लिखे दो पर्चें छोड़े। एक पर्चे में पीएम मोदी को 157 पत्र लिखे जाने और इसका जवाब नहीं मिलने पर नाराजगी जताई गई थी। जबकि, दूसरे पर्चे में सीतामढ़ी स्टेशन पर बम होने का जिक्र था। सूचना के बाद रीगा थानाध्यक्ष ललन कुमार, बीडीओ नीतू प्रियदर्शी व सीओ राम उरांव ने मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त सिग्नल की जांच की। साथ ही पर्चे जब्त किए। इस बीच एसपी के निर्देश पर एएसपी ऑपरेशन के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची। 

बाद में समस्तीपुर रेलवे की विशेष टीम ने भी जांच की। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे ने दरभंगा-सीतामढ़ी-रक्सौल और सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया। कई ट्रेनें घंटों सीतामढ़ी, बैरगनिया और पुपरी स्टेशनों पर रुकी रही। सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर के बीच ट्रेन का परिचालन नहीं हुआ। बैरगनिया स्टेशन पर सद्भावना एक्सप्रेस और सवारी गाड़ी, पुपरी स्टेशन पर मिथिला एक्सप्रेस घंटों रुकी रहीं। स्टेशनों पर यात्री ट्रेनों का इंतजार करते रहे। सात घंटे बाद देर शाम ट्रेनों का परिचालन शुरू हो पाया। एसपी सुजीत कुमार ने कहा कि मामले की जांच की गई है। आगे जीआरपी जांच करेगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.