मुजफ्फरपुर : पंजाब के पटियाला से स्पेशल ट्रेन प्रवासियों को लेकर गुरुवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंची। सुबह 11.39 बजे ट्रेन से 1202 प्रवासी व विद्यार्थियों को जंक्शन पर उतारा गया। इसके साथ नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली ट्रेन से मुजफ्फरपुर जंक्शन पर 150 प्रवासी उतारे गए। इसके बाद ट्रेन दरभंगा रवाना की गई। जंक्शन पर रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह ने सिपाहियों की टीम के साथ कोच से उतरने वाले सभी प्रवासियों को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए गोल घेरे में खड़ा करके कतार लगवाई। यहां उनका रजिस्ट्रेशन व जांच हुई। दोनों ट्रेनों से 35 से अधिक जगहों के लोग आए। वहीं सिपाहियों ने जंक्शन के बाहर निकलने वाले प्रवासियों को सैनिटाइज कराया। रेल एसपी अशोक कुमार सिंह व डीएसपी स्मिता सुमन ने सिपाहियों को सभी प्रवासियों की मदद करने का आदेश दिया।

परदेस से आने वाले प्रवासी

पटियाला से आई ट्रेन से समस्तीपुर के 44, दरभंगा के 27, पूर्णिया के दो, कटिहार के चार, मधुबनी के 21, सुपौल के दो, मधेपुरा के छह, किशनगंज के चार, मुजफ्फरपुर के 199, वैशाली के 33, छपरा के 70, सिवान का एक, गोपालगंज के दो, मोतिहारी के 492, बेतिया के 61, सीतामढ़ी के 138, शिवहर के 31, बेगूसराय के 32, नवादा का एक, मुंगेर का एक, आरा के तीन, पटना का एक, पश्चिमी बंगाल का एक व नेपाल के तीन प्रवासी आए। इसी क्रम में जंक्शन पर नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुजफ्फरपुर के 150 प्रवासियों को उतारा गया। इसके बाद श्रमिक ट्रेन दरभंगा के लिए रवाना की गई।

बस के लिए करते रहे इंतजार

जंक्शन पर जांच कराने के बाद सभी प्रवासी बाहर निकले। कई जगहों की बसे नहीं मिलने पर प्रवासी काफी देर तक इंतजार करते रहे। इस पर उन्होंने नाराजगी भी जताई।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस