Move to Jagran APP

Army recruitment: सेना में पांच पदों पर बहाली के लिए लिखित परीक्षा में 1335 परीक्षार्थी हुए शामिल Muzaffarpur News

सेना में पांच पदों पर बहाली के लिए रविवार को लिखित परीक्षा हुई। 12 सीसी कैमरों से हुई निगरानी बोर्ड के सदस्य रहे मौजूद। फरवरी के पहले सप्ताह में आएगा परिणाम।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 08:25 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 08:25 PM (IST)
Army recruitment: सेना में पांच पदों पर बहाली के लिए लिखित परीक्षा में 1335 परीक्षार्थी हुए शामिल Muzaffarpur News
Army recruitment: सेना में पांच पदों पर बहाली के लिए लिखित परीक्षा में 1335 परीक्षार्थी हुए शामिल Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सेना में पांच पदों पर बहाली के लिए रविवार को चक्कर मैदान में लिखित परीक्षा हुई। इसमें आठ जिलों से 1335 परीक्षार्थी शामिल हुए। खुले आसमान के नीचे कुर्सी पर बैठाकर परीक्षा ली गई। दोपहर बारह बजे से एक घंटे की परीक्षा हुई। 50 अंकों के ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे गए। उत्तर ओएमआर शीट में भरना था। परीक्षा समाप्त होने के बाद सेना के अधिकारियों की निगरानी में उत्तर पुस्तिका को बक्से में सील कर दिया गया।

loksabha election banner

 सेना भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई। रविवार अलसुबह 3:30 बजे से परीक्षार्थियों को भीतर प्रवेश कराया गया। बायोमीट्रिक हाजिरी बनवाई गई। इसके बाद कागजातों की जांच की गई। 11 बजे इन्हें मैदान में क्रमांक के अनुसार सीट पर बैठाया गया। आधे घंटे की ब्रीफिंग के बाद परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और दरभंगा के युवक शामिल हुए। 

कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा संपन्न

परीक्षा स्थल समेत मैदान में 12 जगहों पर सीसी कैमरे लगाए गए थे। इसके अलावा वीडियोग्राफी भी कराई गई। बाहर से आए बोर्ड के सदस्य की कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा संपन्न हुई। सेना के अन्य अधिकारी भी भ्रमण कर निगरानी करते रहे। 

फरवरी के पहले सप्ताह में आएगा परिणाम

लिखित परीक्षा का परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में आने की संभावना है। इसके बाद बचे हुए पद सोल्जर ट्रेडमैन की लिखित परीक्षा फरवरी के अंतिम सप्ताह में आयोजित कराई जाएगी। 2019-2020 की बहाली में कितने अभ्यर्थियों ने बाजी मारी। इसकी अंतिम घोषणा मई-जून में की जाएगी। 

इन पदों के लिए हुई परीक्षा

रविवार को सोल्जर जीडी, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर टेक्निकल, स्टोरकीपर और सोल्जर नर्सिंग सहायक की बहाली में मेडिकल निकाल चुके अभ्यर्थी शामिल हुए। बता दें कि गत 27 नवंबर से 7 दिसंबर तक मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में अभ्‍यर्थियों की शारिरिक परीक्षा ली गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.