पूर्वी चंपारण, जेएनएन। जिला अंतर्गत पताही थाना क्षेत्र के बेलाहीराम निवासी शिवशंकर उच्च विद्यालय मिर्जापुर में दसवीं क्लास के छात्र आसनारायण साह का आधा दर्जन नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने बुधवार की सुबह चारपहिया वाहन से अपहरण कर लिया। घटना को लेकर अपहृत के पिता बेलाहीराम गांव निवासी जयराम साह ने पताही थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया है।

   बताया जाता है कि आसनारायण साह पताही पूर्वी पंचायत के नन्हकार गांव में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की सीएसपी शाखा से राशि की निकासी कर घर आ रहा था। इसी बीच मिर्जापुर-पताही भूराखाल के बीच चारपहहिया वाहन पर सवार हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने हथियार का भय दिखाते हुए जबरन आसनारायण को गाड़ी में बैठाकर भाग निकले। इस बीच आसनारायण ने अपहरण की सूचना गांव के ही किसी एक व्यक्ति के मोबाइल पर दी।

तत्पश्चात परिजनों द्वारा आसनारायण के मोबाइल पर संपर्क साधने का प्रयास किया पर मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। घटना को लेकर परिजनों में चीख-पुकार मच गई है। आसनारायण की दादी की मौत 29 दिसंबर 2019 को हो गई थी, जिसका श्राद्ध कार्यक्रम बुधवार को किया जाना था। इसी को लेकर आसनारायण बैंक से पैसा निकासी करने गया था।

सूचना मिलते ही पुलिस छानबीन में जुटी है। बताया जाता है कि आसनारायण और उसके पिता जयराम साह, उसकी मां पर छह माह पूर्व गांव की ही एक महिला ने डायन एक्ट के तहत पताही थाने में मामला दर्ज कराया था। हालांकि उक्त मामले को गांव के लोगों ने ही मिल बैठकर पंचायती कर दी थी और न्यायालय में सुलहनामा दाखिल किया जा चुका है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। प्रभारी थाना अध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस