Move to Jagran APP

14 अगस्त तक प्रधानमंत्री आवास योजना में योग्य परिवार का नाम होगा शामिल

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभ से वंचित लाभुकों के लिए यह खबर राहत देने वाली है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 07:29 PM (IST)
14 अगस्त तक प्रधानमंत्री आवास योजना में योग्य परिवार का नाम होगा शामिल
14 अगस्त तक प्रधानमंत्री आवास योजना में योग्य परिवार का नाम होगा शामिल

मुंगेर। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभ से वंचित लाभुकों के लिए यह खबर राहत देने वाली है। आवास योजना में शामिल होने के 13 मापदंड पूरा करने वाले किसी लाभुक का नाम अब भी आवास योजना की सूची में शामिल नहीं हो सका है, तो अपना नाम सूची में शामिल कराने का एक अवसर अब भी बचा हुआ है। बीडीओ राजीव कुमार ने कहा कि योग्य लाभुकों का नाम 14 अगस्त तक शामिल किया जा सकता है। बीडीओ ने आवास सहायकों की बैठक के दौरान कहा कि सभी आवास सहायक अपने अपने क्षेत्र के योग्य लाभुकों का नाम सूची में शामिल कराएं। लाभुकों से आवेदन प्राप्त कर उसका सत्यापन करें।

loksabha election banner

बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की वर्तमान प्रतीक्षा सूची से अभी भी कई आयोग्य लाभुकों का नाम हटाया जाना है। वहीं, नए योग्य लाभुक आवश्यक दस्तावेज को लेकर मुखिया, इंदिरा आवास सहायक कार्यालय में आकर 14 अगस्त तक जमा करें, ताकि कार्यालय कर्मी द्वारा उनके दस्तावेज एवं स्थल का सत्यापन कर प्रतीक्षा सूची में उनके नाम को जोड़ने की प्रक्रिया प्रारंभ की जा सके। वहीं उन्होंने लोगों से यह अपील भी की है कि किसी भी बिचौलियों के चक्कर में ना पड़ें, कोई परेशानी होने पर वह सीधा मुझसे संपर्क करें। आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर कोई रिश्वत की मांग करता है, तो शिकायत करें, कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में बीपीआरओ नवीन प्रसाद जमुआर, इंदिरा आवास पर्यवेक्षिका नीतू कुमारी, रचना कुमारी, निहारिका कुमारी, परवेज आलम, संजय आलम, जावेद अख्तर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.