मुंगेर। चेहल्लुम की दशमी की देर रात निकले ताजिया व अखाड़ा जुलूस शहर के मुख्य मार्गो होते हुए सोमवार की सुबह कर्बला मैदान पहुंचा। यहां ताजिया का पहलाम किया गया।

चेहल्लुम पर निकले ताजिया जुलूस को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी चौक चौराहे पर पुलिस बल और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी। वहीं, दस से अधिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए थे। पांच स्थानों पर कंट्रोल रूम बनाए गए थे। मुर्गियाचक चौराहा पर बने केंद्रीय पहलाम कमिटि के द्वारा कंट्रोल से एसपी डॉ. गौरव मंगला, एएसपी हरिशंकर प्रसाद, एएसपी अभियान राणा नवीन चंद्र, अखाड़ा जुलूस की निगरानी करते रहे। वहीं, यूथ सोशल कमेटी मुर्गियाचक के द्वारा चंद्रयान- 2 के बेहतर झांकी के लिए केंद्रीय परहलाम कमेटी के द्वारा प्रथम पुरस्कार एसपी ने प्रदान किया। द्वितीय पुरस्कार जरबेहरा नौजवान कमेटी को सुखोई लड़ाकू विमान की झांकी के लिए दिया गया। तृतीय पुरस्कार हजरतगंज को दिया गया।

बहुत ही शानदार अखाड़ा के प्रदर्शन के लिए प्रथम पुरस्कार कौड़ा मैदान को दिया गया, जो अखाड़ा नंबर वन भी है। सभी अखाड़ा कमेटी के सरदार को शांतिपूर्ण अखाड़ा के प्रदर्शन के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

-----------------

30 स्थानों से निकाला गया ताजिया जुलूस

चेहल्लुम पर शहर के 30 स्थानों से ताजिया जुलूस निकाला गया। जिसमें मुर्गियाचक, दिलावरपुर, पूरबसराय, रायसर, नयागांव, कौड़ा मैदान, हजरतगंज बाड़ा, घसियार मुहल्ला, तोपखाना बाजार, गुलजार पोखर, नीलम रोड, मुबारकचक, चकासिम, मिन्नतनगर, श्रीमतपुर, बेलन बाजार, बेटवन बाजार, अंजुमन शादीपुर, शाहजुबैर रोड सहित अन्य स्थानों से लोगों ने एक पर एक ताजिया जुलूस निकाला।

----------

पहलाम के रास्ते सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

पहलाम को लेकर कर्बला के समीप सोमवार की सुबह सड़क पर वाहनों का आवागमन रोक दी गई। दूसरे रास्ते से वाहनों का आवागमन कराया जा रहा था। कर्बला के समीप अधिक संख्या में पुलिस बलों की नियुक्ति की गई थी। विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर एसडीओ खगेश चंद्र झा एवं पुलिस लगातार गश्त करते है। कोतवाली इंसपेक्टर नीरज कुमार, धरहरा के सर्वजीत कुमार, कासिमबाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, जमालपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार, नयारामनगर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह, कोतवाली थानाध्यक्ष रोहित कुमार, सहित पुलिस बलों की नियुक्ति की गई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप