Move to Jagran APP

डीआइजी आवास के समीप सीएमएस के क्वार्टर में ढाई घंटे तक डकैतों ने मचाया उत्पात

संसू, जमालपुर (मुंगेर) : ईस्ट कॉलोनी क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने पूर्व रेलवे मुख्य अस्पताल के

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:02 PM (IST)
डीआइजी आवास के समीप सीएमएस के क्वार्टर में ढाई घंटे तक डकैतों ने मचाया उत्पात
डीआइजी आवास के समीप सीएमएस के क्वार्टर में ढाई घंटे तक डकैतों ने मचाया उत्पात

संसू, जमालपुर (मुंगेर) : ईस्ट कॉलोनी क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने पूर्व रेलवे मुख्य अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक राजेश कुमार सिन्हा के क्वाटर में डाका डाल कर पुलिस को खुली चुनौती दे दी। अपराधियों ने ढाई घंटे तक क्वाटर में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को बंधक बनाए रखा और उनके घर में लूट पाट की। इस दौरान हाथ पैर बांध कर सीएमएस की जमकर पिटाई भी की गई। जबकि, सीएमएस के क्वाटर के समीप ही डीआइजी, रेल एसपी और टीए कैंप के कर्नल जैसे वरीय अधिकारियों का आवास भी है। इसके बाद भी अपराधी 8.30 बजे से 11 बजे रात तक क्वाटर में उत्पात मचाते रहे। सीएमएस पीपुल्स कॉपरे¨टग कॉलोनी कंकड़बाग पटना के रहने वाले हैं। अपराधी सोने की कीमती अंगूठी, घड़ी, दो मोबाइल लेकर चलते बने। बदमाशों की पिटाई से जख्मी हुए सीएमएस को इलाज के लिए रेल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

------------------

बॉक्स

पीड़ित प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने सुनाई आपबीती

रविवार की रात्रि 8:30 बजे के आसपास जब मैं खाना खाने बैठा था, उसी समय क्वाटर के पीछे के रास्ते से एक व्यक्ति अंदर प्रवेश किया और उसने सबसे पहले मेरे गाल पर तमाचा मारते हुए सभी कमरे की चाबी मांगी। इतने में ही और चार नकाबपोश बदमाश अंदर घुस आए। यह देख मैं डर गया। पांचों बदमाशों ने मेरे हाथ पैर बांध दिए और कमरे की चाबी की मांग करने लगे। इस दौरान लगातार मेरी पिटाई भी कर रहे थे। एक व्यक्ति के हाथ में पिस्टल था और एक व्यक्ति के हाथ में रिवाल्वर था। एक व्यक्ति ने छुरे को मेरे पेट में घुसने का प्रयास भी किया, जिस वजह से पेट में जख्म के निशान हो गए हैं और वहीं से ब्ली¨डग होना शुरू हो गया। पीट पीट कर मेरे दाहिने आंख को भी घायल कर दिया। नकाबपोशों द्वारा घर की तलाशी के दौरान एक रूम का दरवाजा खुला हुआ था जिसमें चार गोदरेज रखे हुए थे। बदमाश सभी की चाबी की मांग करने लगा। रूम के अंदर गोदरेज खुले होने के कारण उसके सारे सामान को तितर-बितर कर दिया। चाबी की मांग करने पर मैं बार-बार यह बोलते रहा कि चाबी मेरे पास नहीं है और नकाबपोश बदमाश मुझे पीटते रहे। इसके बाद जाने के क्रम में उन्होंने लगभग एक लाख रुपये के मूल्य की एक अंगूठी, टाइमेक्स कंपनी की एक लगभग पांच ह•ार मूल्य की घड़ी एवं एक मोबाइल रेडमी नोट 4 और एक नोकिया कंपनी की मोबाइल साथ में लेते चले गए। घटना के बाद मैं बेहोश हो गया, सुबह होश में आते ही अस्पताल में एडमिट हुआ। इसके बाद इस घटना की सूचना स्थानीय थाना को दी गई।

-----------------

बॉक्स

घर में रखें कीमती सामानों को छोड़कर ही चलते बने डकैत

रविवार की देर रात्रि अल्बर्ट रोड में प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के घर हुई डकैती की घटना सामान्य घटना से थोड़ा भिन्न है। सभी के जुबान पर एक ही चर्चा हो रही थी कि आखिर डकैती करने की नियत से घुसे नकाबपोशों ने घर में रखें कीमती सामानों चांदी की बड़ी मूर्ति, बाइक की चाबी, कार की चाबी, एलईडी टेलीविजन, फ्रिज, स्कूटी की चाबी सहित अन्य समानों को हाथ क्यों नहीं लगाया।

------------------------

बॉक्स

जाते-जाते सीसीटीवी के हार्डडिस्क सहित उससे जुड़े समान लेकर चलते बने

प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के क्वार्टर में प्रवेश किए 5 नकाबपोश बदमाशों के क्वार्टर में प्रवेश की सारी गतिविधियां सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इसलिए डकैतों ने घर में रखें कीमती सामानों को छोड़कर सीसीटीवी के हार्डडिक्स सहित कुछ अन्य सामान अपने साथ लेकर चलते बने।

-------------------

बॉक्स

पूरब में कर्नल और पश्चिम में रेल एसपी का है आवास

ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र सबसे पॉश इलाका कहलाने वाला अल्बर्ट रोड से टीए कैंप की ओर जाने वाला रास्ते में मुख्य कारखाना प्रबंधक का आवास, जिमखाना, पुलिस उपमहानिरीक्षक का आवास, रेल पुलिस अधीक्षक का आवास, आर्मी के टीए कैंप के कर्नल का आवास है। इसके साथ ही इस क्षेत्र में घुसने वाले मार्ग पर प्रोटेक्टेड एरिया का बोर्ड लगा हुआ है। ऐसे इलाके में लगभग ढाई घंटे तक बदमाशों का तांडव मचाना पुलिस के लिए चुनौती है।

-----------------------

बॉक्स

रविवार की देर रात्रि एसपी एवं एएसपी पहुंचे घटनास्थल पर

प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के घर डकैती की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक बाबूराम एवं अपर पुलिस अधीक्षक हरिशंकर कुमार सहित के थाना के थानाध्यक्ष के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर पीड़ित से एक एक ¨बदु पर पूछताछ की। एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को अविलंब कांड का उछ्वेदन करने और आरोपितों की गिरफ्तारी का टास्क सौंपा।

-------------------------

सीएमएस के घर डकैती मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग

- 4 घंटे तक एसपी ने पूरे घटना के उछ्वेदन की स्वयं की मॉनिट¨रग

- एक महिला व पांच युवकों को किया गया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर): पूर्व रेलवे के मुख्य अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक राजेश कुमार सिन्हा के घर रविवार की रात्रि हुई डकैती के मामले की जांच करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने घटनास्थल पर जाकर पीड़ित से पूरी घटना की जानकारी ली। वहीं, मामले के उछ्वेदन की कमान एसपी ने स्वयं संभाल ली। लगभग 4 घंटे तक ईस्ट कॉलोनी थाना में पूरी घटना की ¨बदु से ¨बदु को जोड़कर इस मामले में संलिप्त थाना क्षेत्र के बड़ी आशिकपुर की एक महिला एवं पांच युवकों को हिरासत में लेकर रात भर पूछताछ किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने पूरे मामले का उछ्वेदन महिला के निशानदेही पर कर लिया है। घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी चल रही है। हालांकि इस बात की पुष्टि किसी भी पुलिस अधिकारी ने नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.