मुंगेर : लोक जनशक्ति पार्टी के छात्र प्रकोष्ठ के विधानसभा इकाई का अध्यक्ष चंदन पासवान को बनाया गया। लोजपा के विधानसभा प्रभारी चंद्रशेखर चौधरी ने चंदन पासवान को मनोनयन पत्र सौंपा। चंदन को छात्र संगठन के प्रखंड कमिटी के निर्माण का अधिकार देते हुए अधिक से अधिक छात्रों को संगठन से जोड़ने के निर्देश दिए गए। यह जनकारी देते हुए पार्टी प्रवक्ता विनोद ¨सह ने बताया कि पार्टी कार्यालय रामाशीष भवन में प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश ¨सह, प्रखंड अध्यक्ष जयराम मंडल सांसद प्रतिनिधि शशिशेखर राणा के उपस्थिति में मनोनयन पत्र दिया गया।

---------------------------

डीडीटी छिड़काव की मांग

संवाद सूत्र, तारापुर, मुंगेर : मच्छरों के बढ़ते प्रकोप एवं सड़क किनारे बनी नालियों के दुर्गंध की समस्या को उजागर करते हुए जन अधिकार पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष सुधीर ¨सह ने डीएम से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में डीडीटी का छिड़काव कराए जाने की मांग की। साथ ही साथ सड़क के किनारे बनी हुई नालियों से गाद निकालने सहित ब्ली¨चग पाउडर का भी छिड़काव कराया जाने की मांग की है। डीएम को भेजे मांग पत्र में पार्टी अध्यक्ष सुधीर ¨सह ने कहा कि गर्मी आते ही मच्छरों का प्रकोप बढ़ने लगा है । जाप नेता ने डीएम के स्वास्थ्य के प्रति उनके जागरूक कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में स्वास्थ्य से संबंधित कार्य ,जो पहले कठिन दिखाई पड़ता था, यह आशा बंधी है कि अधिकारी इसमें भी सकारात्मक पहल करेंगे।

---------------------

मनरेगा एवं सड़क अधिग्रहण पर सदन में विधायक ने की चर्चा

संवाद सूत्र, तारापुर, मुंगेर : स्थानीय विधायक डॉक्टर मेवालाल चौधरी ने बिहार विधानसभा के चालू सत्र में पंचायत समिति के द्वारा मनरेगा कार्य कराने एवं ग्रामीण सड़क का पथ निर्माण विभाग में अधिग्रहण करने को लेकर हुई चर्चा में भाग लिया। विधायक ने ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री से यह जानना चाहा कि पंचायतों में मनरेगा के अंतर्गत कार्य करवाने का निर्देश सरकार द्वारा 2016 - 17 में दिया गया था । परंतु मुंगेर जिला के असरगंज एवं तारापुर प्रखंडों में पंचायत समिति के तरफ से कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है और ना ही मनरेगा के द्वारा उन्हें कोई आवंटन का आदेश दिया गया है । विधायक ने पथ निर्माण विभाग के मंत्री से यह जानना चाहा कि मुंगेर जिला का एनएच 80 घोरघट से खड़िया पिपरा हाल्ट होते हुए वाया संग्रामपुर असरगंज जिसकी लंबाई लगभग 20 किलोमीटर है एवं जर्जर स्थिति में है तथा वह पथ निर्माण विभाग द्वारा अधिग्रहण किए जाने की सारी अहर्ता को भी पूरा करता है । क्या पथ निर्माण विभाग सड़क को अधिग्रहण कर निर्माण का विचार रखती है। सदन में चर्चा की जानकारी स्वयं विधायक डॉक्टर मेवालाल चौधरी ने दी।

By Jagran