Move to Jagran APP

ये है बिहार का पहला जिला, जहां घर-घर पहुंची बिजली, जानिए

मुंगेर बिहार का पहला जिला बन गया है, जहां प्रत्‍येक घर में बिजली पहुंच गई है। दस हजार से अधिक कंज्यूमर को मुफ्त में बिजली कनेक्शन दिया गया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 09:40 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 10:37 PM (IST)
ये है बिहार का पहला जिला, जहां घर-घर पहुंची बिजली, जानिए
ये है बिहार का पहला जिला, जहां घर-घर पहुंची बिजली, जानिए

मुंगेर [जेएनएन]। बिहार के मुंगेर जिले ने एक बार फिर से सूबे में अपना परचम लहराया है। हर घर बिजली योजना के क्रियान्वयन में मुंगेर ने सूबे में पहला स्थान प्राप्त किया है। बिजली विभाग द्वारा वर्ष 2017 से  2018 जून के अंत तक जिला में 9960 नए उपभोक्ताओं को मुफ्  विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने का टारगेट दिया था।

loksabha election banner

यह टारगेट मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना एवं प्रधानमंत्री सौभाग्य सहज योजना के तहत सूबे  के हर घर तक बिजली पहुंचने को लेकर था। इसके लिए बिहार में बड़े पैमाने पर काम शुरू किया गया। लक्ष्य पूरा करने के लिए आठ जिलों को जून के अंत तक का समय दिया गया था। 

मुंगेर जिला में इस कार्य को शिव सांई मेटल पटना ने समय पूर्व अंजाम दिया। इस संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद प्रजापति ने कहा कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना एवं प्रधानमंत्री सौभाग्य सहज योजना अंतर्गत  एपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन शिविर लगाकर दिया गया।

जिला में अनुमंडल वार, प्रखंडवार तथा पंचायतवार शिविर लगाकर लक्ष्य को तय समय सीमा से पहले ही पूरा कर लिया गया। उन्होंने शिव सांई मेटल पटना के प्रति आभार जताया और कहा कि एजेंसी के कर्मचारियों की मेहनत और लगन से काम करने का नतीजा है कि समय सीमा से पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया गया।

यह लक्ष्य हासिल करने वाला मुंगेर बिहार का पहला जिला बन गया है। फिलहाल दस हजार से अधिक नए कंज्यूमर को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जा चुका है। बिजली विभाग के अभियंता ने इसके लिए एजेंसी के एमडी सौरभ केशरी, आनंद कुमार तथा पंकज अग्रवाल को बधाई दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.