Move to Jagran APP

जमीन पर दखल दिलाने की मांग को लेकर अनशन

सहरसा। प्रखंड के अजगेवा पंचायत के बेलदारी टोला रघुनाथपुर में बासगीत पर्चा के जमीन पर दखल दिल

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:03 PM (IST)
जमीन पर दखल दिलाने की मांग को लेकर अनशन
जमीन पर दखल दिलाने की मांग को लेकर अनशन

सहरसा। प्रखंड के अजगेवा पंचायत के बेलदारी टोला रघुनाथपुर में बासगीत पर्चा के जमीन पर दखल दिलाने की मांग को लेकर जारी आमरण अनशन दूसरे दिन गुरूवार को भी जारी रहा। अधिकारियों की तरफ से ठोस आश्वासन नहीं मिलने के कारण पीड़ित परिवार बुधवार से अंचल कार्यालय परिसर में आमरण अनशन पर बैठा है।

loksabha election banner

आमरण अनशन कर रहे कपिलदेव महतो, दिनेश महतो ने बताया कि सरकार द्वारा मिले बासगीत पर्चा के जमीन पर घर बनाकर रह रहे थे। बीते 28 दिसंबर को कई लोगों ने हमलोगों के साथ मारपीट कर घर उजाड़ दिया। उसके बाद से बासगीत पर्चा वाले जमीन पर चढ़ने नहीं दिया जा रहा है। मारपीट व घर उजाड़ने के मामले में पुलिस ने 21 लोगो पर मामला भी दर्ज किया है। उसके बावजूद विरोधी लोग उक्त जमीन पर नहीं चढ़ने देता है। लोगों ने कहा कि जब तक बासगीत पर्चा वाली जमीन पर हमलोगों का दखल प्रशासन नहीं दिलाता तब तक यह आमरण अनशन जारी रहेगा। अनशन पर बैठे कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष चमकलाल यादव ने कहा कि प्रशासन की लापरवाही के कारण इस तरह की घटना सौरबाजार अंचल में बराबर हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.