Move to Jagran APP

शहीदों को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जन सैलाब, हर आंखें नम, चेहरे पर गुस्सा

मुंगेर। कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:05 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:05 PM (IST)
शहीदों को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जन सैलाब, हर आंखें नम, चेहरे पर गुस्सा
शहीदों को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जन सैलाब, हर आंखें नम, चेहरे पर गुस्सा

मुंगेर। कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को मुंगेर में बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए। अलग अलग सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने वीर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी। हर आंखें नम थी, तो चेहरे पर आतंकी हमला को लेकर गुस्सा भी नजर आ रहा था। साहित्य प्रहरी के तत्वाधान में शहीदों को श्रद्धांजिल अर्पित किया गया। इस अवसर पर शिवनंदन सलिल, विजेता मुद्गलपुरी, गुरूदयाल त्रिविक्रम आदि मौजूद थे। वही राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिलाध्यक्ष जवाहर ¨सह कुशवाहा के नेतृत्व में पूरवसराय से गांधी चौक होते हुए राजीव चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया। वहीं, छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष विक्की कुमार के नेतृत्व में छात्रों ने कै¨डल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कैंडल मार्च में शामिल लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य सजीव कुमार उर्फ सजीव मंडल ने कहा कि पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। शहीद जवानों की शहादत का बदला आतंकियों के खून से होली खेल कर सेना के जवान इसका बदला लेंगे। बजरंग दल के जिला संयोजक आदित्य कर्णवीर के नेतृत्व में दीप जलाकर शहीदों को नमन किया गया। इसके बाद शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। मौके पर रोहन , अमित सहित दर्जनों शामिल थे। प्रदेश जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव मनोरंजन मजूमदर ने आंतकी हमले की ¨नदा की। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष दिनेश ¨सह, यूथ ¨वग के प्रदेश उपाध्यक्ष मु. बरकत अली आदि ने आतंकी हमले की ¨नदा की। अखिल भारतीय भाषा सहित्य समागम एवं बिहार ¨हदी साहित्य सम्मेलन जिला शाखा की ओर से दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव के नेत्तत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मनोज क्रांति , रामनाथ राय सहित दर्जनों सपा कार्यकर्ता शामिल थे। अधिवक्ता परिषद मुंगेर ने विधिक संध के हांल में शहीदों के सम्मान में शोक सभा का आयोजन किया। मौके पर अधिवक्ता अनुप कुमार ¨सहा, राकेश चंद्र वर्मा, सहित दर्जनों अधिवक्ताओ ने आंतकी हमले की ¨नदा की। कटघर युवा संघ के युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

loksabha election banner

बरियारपुर: कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर किए गए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। प्रखंड के सैकड़ों युवाओं ने गुरुवार की देर रात कैंडल मार्च निकाल कर बरियारपुर का भ्रमण किया। युवा वंदे मातरम, शहीद जवान अमर रहे, भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे।

हवेली खड़गपुर : शुक्रवार को नगर के संत टेरेसा सेमिनरी स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा कैंडल मार्च निकालकर नगर के मारवाड़ी टोला, पुरानी चौक, थाना मोड़, लालू एकता पार्क, डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक होते हुए पुन: विद्यालय पहुंचकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई । कैंडल मार्च में शामिल छात्र छात्राओं का कहना था कि केंद्र सरकार को सैनिकों की इस शहादत को लेकर चुप नहीं बैठना चाहिए और इस घटना में शामिल सभी आतंकियों व आतंकी संगठनों को बेनक़ाब करते हुए उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए । वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कंचनलता कुमारी एवं प्राचार्य कुमार विनय ने इसे आतंकवादियों की कायराना हरकत करार देते हुए केंद्र सरकार से आतंकियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद खड़गपुर इकाई के द्वारा नगर के शर्मा टोला स्थित हनुमान मंदिर से मारवाड़ी टोला, पुरानी चौक एवं थाना मोड़ होते हुए अंबेडकर चौक तक सैकडो़ कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला एवं शहीद जवानो श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही अंबेडकर चौक पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। परिषद के नगर मंत्री दीपक यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग करते हुए कहा कि 44 के बदले 444 आतंकवादियों का गला काटकर लाए तभी हमारे जवानों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी । मौके पर धनराज कुमार, छोटू ¨सह, मुकेश कुमार, मुन्ना शर्मा आदि मौजूद थे।

जमालपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकवादी हमले में शहीद हुए देश के 44 वीर सीआरपीएफ के जवान के प्रति शोक संवेदना प्रकट करने एवं ¨जदगी और मौत से जंग लड़ रहे घायल जवानों के सलामती की प्रार्थना करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जमालपुर इकाई की ओर से शहर में कैंडल मार्च निकाला गया। कारखाना 6 नंबर गेट से निकला गया कैंडल मार्च सदर फांडी, बराट चौक होते हुए जुबली वेल चौक पहुंचकर शहीद जवानों को विद्यार्थी परिषद के नेताओं कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि देते हुए

पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। मौके पर जिला प्रमुख शंकर ¨सह, विभाग संयोजक विक्की आनंद ने कहा कि आज इस दुख की घड़ी में पूरा देश एक साथ खड़ा है और अब समय आ गया है कि पाकिस्तान एवं आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। मौके पर नगर मंत्री सुभाष मंडल,आशीष कुमार, सुनील कुमार, शिवम मस्करा,मुकेश,राजा यादव, साकेत सम्राट, पूर्व विश्वविद्यालय प्रतिनिधि राज रंजन, बसंत राणा आदि मौजूद थे।

असरगंज : जम्मू कश्मीर में आंतकी हमले में 42 जवानों के शहीद होने पर असरगंज मदर टेरेसा विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा शुक्रवार को मौन जुलूस निकाला गया । जो असरगंज मुख्य बाजार से बिहुला स्थान होते हुए थाना चैक , बस स्टैंड से बड़ी दुर्गा स्थान तक भम्रण किया गया। होली मिशन पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा कैंडिल जला कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। असरगंज मुख्य बाजार में भारतीय जनता पार्टी तारापुर के विधान सभा प्रभारी प्रो. दिलीप कुमार रंजन के नेतृत्व में विक्रमपुर से असरगंज बाजार होते हुए पुरानी दुर्गा स्थान जलालाबाद तक आक्रोश जुलुस निकाला गया । जुलुस में पाकिस्तान मुर्दाबाद , इमरान खान मुर्दाबाद खून का बदला खून से लेंगे , आंतकवादी मुर्दाबाद आदि नारे लगाये गए। वहीं गुदरी बाजार में पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान व आंतकवादी अजहर मसूर का पुतला दहन किया गया । मौके पर भाजपा प्रखंड अध्यक्ष गुंजन कुमार मांझी , मनोहर साह , युवा मोर्चा अध्यक्ष रंजन कुमार , संजय नायक आदि मौजूद थे। प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष अशोक कुमार की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन किया गया । शोक सभा में जिला महासचिव दिवाकर ¨सह , हृदय नारायण ¨सह , श्याम ¨सह , केदार यादव , विनय शंकर ¨सह , रूपेश कुमार , भगवान मिश्रा , राजीव रंजन पासवान आदि ने मृत जवानों की आत्मा की शांति के लिए मौन रख कर ईश्वर से प्रार्थना की।

धरहरा : प्रखंड के काली मंदिर प्रांगण मे पत्रकारों व स्थानीय युवाओं ने पुलवामा में हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। मौके पर पत्रकार लाल मोहन महाराज ने कहा कि शहीद जवानों की शहादत व्यर्थ नही जाएगी। जवानों के खून का बदला भारतीय सेना जरूर लेगी। मौके पर संजीव ¨सह, अनिल ¨सह समेत अन्य स्थानीय युवा धरहरा के अमन ¨सह,रवि यादव,भलार के शेखर आदि मौजूद थे। नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने कंपनी गार्डन में शोक सभा का आयोजन कर श्रद्धासुमन अर्पित की ।

तारापुर : अखिल भारतीय सवर्ण महिला मोर्चा की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष पुनम झा ने आतंकी हमले में शहीद सैनिको के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते कहा कि भारत सरकार को अब पाकिस्तान के विरुद्ध आरपार की लड़ाई का निर्णय लेना चाहिए। हमारे सैनिको की शहादत व्यर्थ नहीं जाए। पुनम झा के नेतृत्व में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला दहन भी किया गया। वहीं, स्कूली बच्चों ने कैंडल मार्च भी निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.