संवाद सूत्र, धरहरा (मुंगेर) : तीन नवंबर को धरहरा प्रखंड के तेरह पंचायतों में छठे चरण में मतदान होगा। मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ने लगी है। मतदाता भी हिसाब-किताब का मन बना चुके हैं। खासकर युवाओं के मन में कोई तरह के सवाल है। शुक्रवार को दैनिक जागरण की टीम महगामा पंचायत के गोविदपुर गांव पहुंची। युवाओं के मन की बात को सुना। युवा वोटरों ने कहा कि सरकार की घोषणा के बाद भी गांवों को डिजिटल बनाने का सपना साकार नहीं हो सका। इस पंचायत में एक मुखिया, एक सरपंच, दो पंचायत समिति, 14 वार्ड सदस्य, 14 पंच का चुनाव होना है।

-----------------------------------

-इस बार वैसे प्रत्याशी को अपना मत देंगे, जो पंचायत के सभी गांवों को डिजिटल बनाने का कार्य करेंगे। अभी भी यहां इंटरनेट सेवा सही से नहीं है। कोरोना काल ने आनलाइन के महत्व को बता दिया है। युवाओं को वाई-फाई की सुविधा मिलनी चाहिए। इससे बेहतर भविष्य का निर्माण हो सकता है।

-रितेश कुमार

----------------------------------------

महगामा पंचायत चुनाव में वैसे प्रत्याशी को मुखिया चुनेंगे जो शिक्षित हो। किसी दूसरे की बैसाखी पर चलने वाला मुखिया नहीं चाहिए, इससे गांव का बेहतर विकास हो सकेगा। पढ़ा-लिखा से उनकी सोच बेहतर कल के लिए दूरदर्शी होगा। शिक्षित पंचायत की कमान संभालेंगे तो गांव को भी शिक्षित बनाने का काम करेंगे।

-रोशन कुमार

---------------------------------------

वैसे प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करेंगे जो गांव में स्वास्थ्य शिक्षा व विकास के बारे में सामाजिक समरसता कायम करने वाला हो। पंचायत के गरीबों को आवास योजना, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, राशन कार्ड सहित अन्य सरकारी योजना के लाभ पारदर्शिता के साथ दिला सके। भेदभाव की नीति उनके मन में न हो।

-मिथुन कुमार

-------------------------

-पंचायत चुनाव में वैसे प्रत्याशी को चुनेंगे जो स्वच्छ, शिक्षित, समृद्ध हो तथा सामाजिक सौहार्द कायम करने वाला हो। ऐसे लोगों के आने से गांव शिक्षित और विकसित होगा। पंचायत के लोगों को अच्छी-अच्छी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। इसका लाभ वे ले सकेंगे और तभी पंचायत का चहमुखी विकास हो सकेगा। -जनता कुमार

Edited By: Jagran