मधुबनी। बासोपट्टी थाना क्षेत्र के हत्थापुर परसा पंचायत अंतर्गत मानापट्टी गांव के मूल निवासी सह सीतामढ़ी के जिला कल्याण पदाधिकारी करीब 48 वर्षीय शुभ नारायण दत्त की गुरुवार की शाम सीतामढ़ी में हत्या की सूचना पहुंचते ही यहां शोक की लहर छा गई। इस नृशंस हत्या की सूचना यहां उनके परिजनों को मोबाइल पर मिली। वहीं बासोपट्टी थानाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व वाली पुलिस की एक टीम ने भी शुक्रवार को मृतक के पैतृक घर पहुंच कर जानकारी ली है।

मृत शुभ नारायण दत्त के पैतृक गांव में उनेक पड़ोसी और रिश्ते में चाचा गोपी लाल दत्त, लक्ष्मण दत्त, जया दत्त, वचनेशवर दत्त के घरों मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। पंचायत की मुखिया बबीता देवी, युवा राजद के जिला सचिव सीता शरण यादव, पूर्व मुखिया मो. इस्त्राइल, राम लला शर्मा समेत अन्य गण्यमान्य लोगों ने उनकी हत्या पर हैरानगी और क्षोभ व्यक्त किया है। सुरेश मंडल, शंकर राय, देवेंद्र राय, अर्जुन मंडल, किसुन मंडल, देव नारायण दास, बहादुर मंडल सहित अन्य ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बहुत साल पूर्व यहां गांव में शुभ नारायण दत्त घर भीषण डकैती हुई थी। उस घटना के बाद इनका परिवार पटना जाकर ही बस गया था। मानापट्टी गांव को छोड़ पटना के रेलवे कालोनी में वे सपरिवार रहे थे। शुभ नारायण दत्त विगत दो वर्ष पूर्व बीडीओ के पद से पदोन्नति होकर जिला कल्याण पदाधिकारी सीतामढ़ी में पदस्थापित हुए थे। बता दें कि 31 मई गुरुवार की शाम सीतामढ़ी में वे टहलने के लिए निकले ही थे कि तीन अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर इनकी हत्या कर दी। हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

उधर, बासोपट्टी प्रखंड प्रमुख

कार्यालय के सभागार कक्ष में शुक्रवार को पैक्स अध्यक्ष रामनरेश ठाकुर की अध्यक्षता में एक शोकसभा का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि शुभ नारायण दत्त मिथिल के सपूत थे। अच्छे पदाधिकारी बन कर उन्होंने सरकार के लिए कार्य किए। मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी एवं मुआवजा मिलनी चाहिए। बासोपट्टी प्रखंड के ऐसे सपूत थे जो जिलास्तर पर पदाधिकारी के रूप में कार्यरत थे। मौके पर उपप्रमुख राज किशोर राय, पूर्व प्रमुख वीरेंद्र झा उर्फ नूनु झा, व्यापार मंडल अध्यक्ष विनय कुमार ठाकुर, किशोरी साह, पंसस विनोद कुमार पासवान, रामबाबू यादव, मुकेश ठाकुर, राजीव ठाकुर सहित अन्य ने भाग लिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप