मधुबनी। पंडौल में कुल 26 पंचायत है। जिनमें से लगभग दो दर्जन पंचायतों में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत संचालित हर घर नल जल योजना किसी तरह प्रारंभ है। लेकिन लचर कार्यशैली के कारण योजना मंद गति से चल रही है। पंचायतों के वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा चयनित कार्य एजेंसियों के मनमानी रवैया के कारण हर पंचायतों में हर घर नल जल योजना अधर में लटका हुआ है। जागरण संवाददाता ने जब प्रखंड के सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत में योजना की पड़ताल की तो यहां भी महीनों से काम कछुआ की चाल में दिखी। हाल ही में मुखिया व बीडीओ की तत्परता से काम में कुछ गति आई है। पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढे खोद छोड़ दिये गए हैं । कहीं पीसीसी सड़क को काट कर छोड़ दिया गया है । मुख्य सड़क किनारे बने गड्ढे़ दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहे हैं । 14 वार्ड में से महज दो में ही काम :-- प्रखंड के सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत में कुल 14 वार्ड है । जिनमें से महज दो वार्डों , वार्ड संख्या एक नवटोल एवं वार्ड संख्या 14 हाटी में हर घर नल जल योजना के तहत प्रथम चरण में कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की गई है। बांकी वार्डों में पिछले माह वार्ड क्रियान्वयन समिति का गठन किया जा चुका है। वार्ड नंबर एक में सब कुछ हो चुका है सिवाय टंकी निर्माण के वार्ड चौदह में बोरिगं का काम कर लिया गया है। वार्ड 14 में पाईप बिछाने का काम चल रहा है । लेकिन जल मीनार अब तक नहीं बन सका है। दोनों जगह महज पीलर ढाल कर छोड़ दिया गया है ।

----------------

पंचायत के दो वार्डों में कार्य प्रगति पर है । जल मीनार बनाने का काम किया जा रहा है । कार्य एजेंसी युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है । वार्ड एक में महज टंकी बनाना बच गया है जो जारी है ।

-- रामबहादुर चौधरी , मुखिया

-------------

कार्य एजेंसी अभी कार्य तेजी से कर रही है। पाइप लाइन बिछाने के लिए काटी गई पीसीसी सड़कों को बनाने का काम उसी का है । फरवरी में वहां पानी सप्लाई शुरू हो जाएगी । -- महेश्वर पंडित , प्रखंड विकास पदाधिकारी

--------

आप अपने विचार मोबाइल संख्या 9470740029 पर दे सकते हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप