मधुबनी । जिले के दो प्रखंडों राजनगर एवं खजौली में पंचायत चुनाव प्रचार का शोर 18 अक्टूबर सोमवार की शाम थम जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में चतुर्थ चरण के तहत 20 अक्टूबर बुधवार को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतदान कराने के लिए रैंडमाइजेशन के माध्यम से मतदान कर्मियों की बूथवार प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। मतदान समाप्ति के बाद पोल्ड ईवीएम एवं पोल्ड मतपेटिका को जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज में बनाए गए बज्रगृह में सुरक्षित रखा जाएगा। जबकि आरके कॉलेज मतगणना केंद्र में ही 22 एवं 23 अक्टूबर को कराया जाएगा। मतगणना 22 अक्टूबर की सुबह आठ बजे से प्रारंभ करते हुए लगातार मतगणना तब तक जारी रहेगा जब तक कि सारे चुनाव परिणाम घोषित न हो जाए।

वहीं जिले की पांच प्रखंडों लदनियां, कलुआही, बासोपट्टी, बाबूबरही एवं अंधराठाढ़ी में अभी पंचायत चुनाव प्रचार जारी रहेगा। पांचवें चरण के तहत लदनियां, कलुआही एवं बासोपट्टी प्रखंडों में 24 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा। जिस कारण इन तीनों प्रखंडों में 22 अक्टूबर की शाम को पंचायत चुनाव प्रचार का शोर थमेगा। लदनियां एवं बासोपट्टी का मतगणना जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज में एवं कलुआही प्रखंड का मतगणना जिला मुख्यालय स्थित डीएनवाई कॉलेज में 26 एवं 27 अक्टूबर को कराया जाएगा। कलुआही के लिए डीएनवाई कॉलेज को बज्रगृह सह मतगणना केंद्र बनाया गया है। जबकि लदनियां एवं बासोपट्टी के लिए आरके कॉलेज को बज्रगृह सह मतगणना केंद्र बनाया गया है।

छठे चरण के तहत बाबूबरही एवं अंधराठाढ़ी प्रखंडों में तीन नवंबर को मतदान कराया जाएगा। जिस कारण इन दोनों प्रखंडों में एक नवंबर की शाम पंचायत चुनाव प्रचार का शोर थमेगा। इन दोनों प्रखंडों के लिए बज्रगृह सह मतगणना केंद्र आरके कॉलेज को बनाया गया है। बाबूबरही एवं अंधराठाढ़ी प्रखंडों का मतगणना आरके कॉलेज में 13 एवं 14 नवंबर को कराया जाएगा। मतगणना सुबह आठ बजे से प्रारंभ किया जाएगा।

सातवें चरण के तहत हरलाखी एवं मधवापुर में पंचायत चुनाव के लिए सोमवार 18 अक्टूबर को प्रपत्र-5 में सूचना का प्रकाशन किया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में नामांकन दाखिल करने का कार्य 19 अक्टूबर से प्रारंभ हो जाएगा। इन दोनों प्रखंड क्षेत्रों से 19 से 25 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है। नामांकन पत्रों की संवीक्षा की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। वहीं नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। नाम वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद 30 अक्टूबर को ही चुनाव चिह्न आवंटित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में मतदान 15 नवंबर को एवं मतगणना 17 एवं 18 नवंबर को आरके कॉलेज में कराया जाएगा।

Edited By: Jagran