Move to Jagran APP

सीमा की सुरक्षा के साथ लोगों में देशप्रेम जगाता एसएसबी

मधुबनी। एसएसबी कैंप मधवापुर में मंगलवार को एसएसबी एफ कंपनी जयनगर के द्वारा सामाजिक चेतना अभियान के तहत किसानों के बीच कृषि संबंधी उपकरण का वितरण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 11:12 PM (IST)
सीमा की सुरक्षा के साथ लोगों में देशप्रेम जगाता एसएसबी
सीमा की सुरक्षा के साथ लोगों में देशप्रेम जगाता एसएसबी

मधुबनी। एसएसबी कैंप मधवापुर में मंगलवार को एसएसबी एफ कंपनी जयनगर के द्वारा सामाजिक चेतना अभियान के तहत किसानों के बीच कृषि संबंधी उपकरण का वितरण किया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसबी के इंस्पेक्टर मदन सिंह एवं सरपंच बलराम कुमार झा ने किया। इस अवसर पर सीमावर्ती क्षेत्र के 21 किसानों के बीच खुरपी, कुदाल, हंसिया आदि वितरित किया। इंस्पेक्टर मदन सिंह ने कहा कि एसएसबी का कार्य केवल सीमा की सुरक्षा करना ही नहीं बल्कि सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों में राष्ट्र प्रेम जागृत कर सामाजिक स्तर पर बंधुत्व कायम करना भी है। साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों का जीवन खुशहाल बनाना भी है। उन्होंने कहा कि एसएसबी सीमावर्ती क्षेत्रों में कई तरह के समाज सुधार कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह से एसएसबी बिहारी और परसा में भी सामाजिक चेतना अभियान के तहत किसानों के बीच कृषि उपकरण का वितरण किया गया है। मौके पर बिहारी कैंप के सहायक उपनिरीक्षक खाणडु बारह, परसा कैंप के प्रभारी कुलदीप राज, सरपंच बलराम कुमार झा, एसएसबी के जवान सहित किसान मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.