Move to Jagran APP

एसपी ने लापरवाह थानेदारों से किया जवाब तलब

समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल ने शनिवार को पुलिस पदाधिकारियों संग क्राइम मी¨टग किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Dec 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 03:01 AM (IST)
एसपी ने लापरवाह थानेदारों से किया जवाब तलब
एसपी ने लापरवाह थानेदारों से किया जवाब तलब

मधुबनी। समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल ने शनिवार को पुलिस पदाधिकारियों संग क्राइम मी¨टग किया। इस मी¨टग में एसपी ने नवंबर माह में जिले भर के विभिन्न थानों में दर्ज की गई कांडों की अद्यतन स्थिति, विभिन्न थानेदारों व अनुसंधान कर्ताओं द्वारा कांडों के निष्पादन की स्थित, कांडों के पर्यवेक्षण की स्थिति की गहन समीक्षा की। वहीं कांडों के तेजी से निष्पादन हेतु थानेदारों को सख्त निर्देश दिया। डीएसपी एवं सर्किल इंस्पेक्टरों को कांडों के पर्यवेक्षण में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने वाले थानेदारों को जहां ¨नदन की सजा दी गई वहीं कांडों के निष्पादन में बेहतर परफारमेंस करने वाले थानेदारों को गुड सर्विस अर्थात सुसेवांक भी दिया गया। इसके अलावा दिसंबर माह में कांडों के निष्पादन हेतु थानावार लक्ष्य का निर्धारण करते हुए थानेदारों को टास्क सौंपा गया। निर्धारित लक्ष्य के अनुसार दिसंबर में कांडों का निष्पादन नहीं करने वाले थानेदारों को कार्रवाई का सामना करने के लिए भी चेताया गया। अच्छे परफारमेंस करने वाले देवधा, लौकही, फुलपरास, बासोपट्टी के थानाध्यक्षों को जहां सुसेवांक दिया गया वहीं कांडों का असंतोजनक संख्या में निष्पादन करने वाले राजनगर व सकरी के थानाध्यक्षों से जवाब तलब किया गया कि क्यों नहीं उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही संचालित की जाए? वहीं आपराधिक घटना की सूचना प्राप्त होने पर भी शिथिलता बरतने पर खजौली थानाध्यक्ष से भी स्पष्टीकरण की मांग की गई कि क्यों नहीं उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रारंभ कर दी जाए? एसपी ने क्राइम कंट्रोल के लिए दिवा गश्ती, रात्रि गश्ती एवं संध्या गश्ती में तेजी लाने, वारंट, कुर्की वारंट का तामिला करने, संगीन कांडों के आरोपितों को गिरफ्तार करने, असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने, आसूचना संग्रह करने, शराब के सेवन, कारोबार करने वालों को गिरफ्तार करने का भी निर्देश पुलिस अफसरों को दिया। वहीं सीएम के आगमन को लेकर भी पुलिस अफसरों को चौकस रहने का निर्देश दिया। क्राइम मी¨टग में एएसपी, एसडीपीओ, सर्किल इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष, क्राइम रीडर आदि ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.