Move to Jagran APP

हर घर नल का जल योजना की जांच में मिली शिथिलता

एसडीओ विमल कुमार मंडल ने लखनौर प्रखंड की चार पंचायतों में सात निश्चय योजना के तहत बन रहे हर घर नल का जल योजना की जांच की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 11:27 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 11:27 PM (IST)
हर घर नल का जल योजना की जांच में मिली शिथिलता
हर घर नल का जल योजना की जांच में मिली शिथिलता

मधुबनी। एसडीओ विमल कुमार मंडल ने लखनौर प्रखंड की चार पंचायतों में सात निश्चय योजना के तहत बन रहे हर घर नल का जल योजना की जांच की। एसडीओ के जांच में लखनौर बीडीओ मो. मुश्ताक अहमद साथ थे। जांच में एक बात खुलकर सामने आई कि बीते पन्द्रह दिन पूर्व प्रशासन की उस चेतावनी का कोई खास असर जल नल योजना पर नहीं पड़ा है। प्रशासन ने वार्ड क्रियान्वयन समिति के साथ बैठक कर यह चेतावनी दी थी कि समिति जिस एजेन्सी को एडवांस दिया है उस एजेन्सी से 15 दिनों के अंदर काम पूरा कराएं। अगर काम पूरा नहीं हो पाता है तो उक्त एजेन्सी पर प्राथमिकी दर्ज कराएं, वरना प्रशासन वार्ड क्रियान्वयन समिति पर प्राथमिकी दर्ज करवाएगी। खुलकर सामने आई लापरवाही : लखनौर पश्चिमी पंचायत के वार्ड 11 में एसडीओ ने कार्य की प्रगति धीमी पाई। लखनौर पूर्वी पंचायत के वार्ड आठ एवं चौदह में जांच की। वार्ड आठ में बन रहे जलमीनार की गुणवत्ता प्रथम दृष्टया कमजोर है। वार्ड चौदह में सिर्फ बो¨रग का काम हुआ है। लौफा पंचायत के मवि उमरी, वार्ड 12 लौफा मकतब के पास एवं संस्कृत विद्यालय के पास हो रहे काम की भी जांच एसडीओ ने की। संस्कृत विद्यालय के पास हो रहे काम की गुणवत्ता कमजोर पाई गई। जबकि, अन्य दो जगहों पर प्रगति धीमी पाई गई। बेलौंचा पंचायत के वार्ड 13 पूरे महादलित टोल में सिर्फ बो¨रग किया गया है,थोड़ा जोड़ाई जलमीनार का हुआ है। वार्ड 14 डीहवार स्थान में बो¨रग के साथ साथ बारह फीट तक जोड़ाई की गई है। दोनों ही जगहों पर काम की गुणवत्ता घोर आपत्तिजनक पाई गई है।

loksabha election banner

---------------

संबंधित जेई एवं वार्ड क्रियान्वयन समिति से कारणपृच्छा की जाएगी। डीएम को उचित कारवाई हेतु प्रेषित किया जाएगा। एसडीओ ने कहा कि बीडीओ को सतत निगरानी का आदेश दिया गया है।

--- विमल कुमार मंडल, अनुमंडल पदाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.