Move to Jagran APP

श्रमदान से गांव के जर्जर सड़क को मोटरेबुल बनाया

रहिका प्रखंड के भौआड़ा पंचायत के लक्ष्मीसागर मुहल्ला के वार्ड नं. 9 के वार्ड सदस्य तमन्ना खान एवं समाजसेवी बब्बू ¨सह व ग्रामीणों के आपसी सहयोग व श्रमदान से गांव के जर्जर सड़क को मोटरेबुल बनाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 11:48 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 11:48 PM (IST)
श्रमदान से गांव के जर्जर सड़क को 
मोटरेबुल बनाया
श्रमदान से गांव के जर्जर सड़क को मोटरेबुल बनाया

मधुबनी । रहिका प्रखंड के भौआड़ा पंचायत के लक्ष्मीसागर मुहल्ला के वार्ड नं. 9 के वार्ड सदस्य तमन्ना खान एवं समाजसेवी बब्बू ¨सह व ग्रामीणों के आपसी सहयोग व श्रमदान से गांव के जर्जर सड़क को मोटरेबुल बनाया गया है। इस अवसर पर समाजसेवी गुलाब खान ने बताया कि वार्ड के लोगों ने सड़क निर्माण कर दूसरे गांव के लोगों के लिए भी नजीर पेश की है। ग्रामीणों ने सरकार और जन प्रतिनिधियों पर भरोसा छोड़कर आपसी सहयोग से सड़क का निर्माण कर एक मिसाल कायम की। लक्ष्मीसागर मुहल्ला में लक्ष्मीसागर से काली मंदिर तक की जर्जर सड़क चलने लायक नहीं थी। जिसे आपसी सहयोग से जर्जर सड़क पर बने जानलेवा गड्ढों के कारण अनियंत्रित होकर प्रतिदिन दर्जनों वाहन आये दिन दुर्घटना का शिकार हो रही थी एवं हरवक्त दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती थी। विभागीय उदासीनता एवं जन प्रतिनिधिओं के भेदभाव के कारण उक्त सड़क की हालत दिन ब दिन बद से बदतर होती जा रही थी। थोड़ी सी वर्षा होने पर सड़क पर घुटने भर पानी जमा हो जाता था जिससे वाहनों को कौन कहे पैदल चलना भी दूभर हो जाता था। ग्रामीणों ने आपस में चन्दा कर और आपसी श्रमदान से खरंजाकरण कर उक्त सड़क को चलने लायक बना डाला। सड़क निर्माण कार्य में मो.जुबैर, ताहिर महताब खान, इजहार खान, अंजार खान, शाहरूख खान, आजाद खान, अखलाक खान, अभिषेक कुमार, रौशन कुमार समेत अन्य लोग शामिल हुए। ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण की पहल का आमजनों द्वारा जमकर सराहना की जा रही है

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.