Move to Jagran APP

आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए आरक्षण एनडीए सरकार की बेहतर पहल : विधायक

आज एनडीए सरकार ने आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए जिस तरह 10 फीसदी आरक्षण देने का काम किया है वो निश्चित रूप से सरकार की बेहतर पहल है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 11:04 PM (IST)
आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए आरक्षण एनडीए सरकार की बेहतर पहल : विधायक
आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए आरक्षण एनडीए सरकार की बेहतर पहल : विधायक

मधुबनी। आज एनडीए सरकार ने आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए जिस तरह 10 फीसदी आरक्षण देने का काम किया है वो निश्चित रूप से सरकार की बेहतर पहल है। जो सराहनीय कदम है। उक्त बातें हरलाखी विधायक सुधांशू शेखर ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने यह भी कहा कि इस आरक्षण से सभी वर्ग के लोग जो आर्थिक रूप से पिछड़े हैं उनके लिए यह वरदान के रूप में साबित होगा। इस आरक्षण का लाभ ऐसे परिवार को मिलेगा जिसका सालाना आय 8 लाख से कम है। जिसके पास पांच एकड़ से कम कृषि योग्य भूमि है। हर वर्ग के विकास को ले प्रतिबद्ध तरीके से सरकार योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चार सालों में हमारी सरकार ने देश के विकास के लिए जनहित में जो जितना काम किया है उतना पूर्व की किसी सरकार ने नहीं किया। गांव-गांव को सड़क, बिजली से जोड़कर मुख्य धारा में लाने का काम किया है। लेकिन विपक्ष समाज को जाति व धर्म में बांटकर पुन: देश को बर्बाद करने की साजिश कर रही है। विपक्ष के कोई भी पार्टी जनता के लिए नहीं, बल्कि अपने व अपने परिवार हित के लिए सोचती है। इसलिए आने वाले लोकसभा चुनाव में देश की जनता पीएम मोदी को ही पुन: प्रधानमंत्री के रूप में चुनने का काम करेगी। मौके पर विधायक प्रतिनिधि राम एकबाल ठाकुर उ़र्फ कारी ठाकुर, सुरेश कुशवाहा, गुलाब प्रसाद, अरुण यादव, बैजनाथ पासवान समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.