Move to Jagran APP

विविध पहलुओं पर नजर रखते हुए रेल सुरक्षा व्यवस्था पर करें अमल

जयनगर रेलवे स्टेशन पर एक संरक्षा सेमिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 11:23 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 11:23 PM (IST)
विविध पहलुओं पर नजर रखते हुए रेल सुरक्षा व्यवस्था पर करें अमल
विविध पहलुओं पर नजर रखते हुए रेल सुरक्षा व्यवस्था पर करें अमल

मधुबनी। जयनगर रेलवे स्टेशन पर एक संरक्षा सेमिनार का आयोजन किया गया। पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर के वरीय रेल संरक्षा अधिकारी समस्तीपुर पीके ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित सेमिनार में सुरक्षित रेल यातायात के विविध पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए रेल कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में अपर रेल प्रबंधक समस्तीपुर एसआर मीणा मौजूद थे। एडीआरएम ने उपस्थित रेल अधिकारियों व कर्मियों को सुरक्षित रेल यातायात के विविध पहलुओं पर नजर रखते हुए उस पर हर हाल में अमल का निर्देश दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि महाप्रबंधक पूर्वमध्य रेल हाजीपुर के निर्देशानुसार रेल परिचालन से जुड़े कर्मचारियों में संरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए महत्वपूर्ण स्टेशनों पर संरक्षा सेमिनार आयोजित करने के आलोक में उक्त संरक्षा सेमिनार आयोजित किया गया है। सेमिनार में वर्ष 2018-19 में समस्तीपुर मंडल में शं¨टग के दौरान घटित अनपथन की घटनाओं, दुर्घटना का विस्तृत कारण, नियमों की अवहेलना एवं किए जाने वाले सुधारात्मक उपायों के संबंध में विस्तृत रूप से प्रोजेक्टर पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से संरक्षा से जुड़े सभी विभाग परिचालन, लोको, समाडि, अभियंत्रण, सिगनल आदि को बड़ी संख्या में उपस्थित कर्मचारियों एवं पर्यवेक्षकों को दिखाया गया और भविष्य में इस प्रकार के घटना की पुनरावृत्ति रोकने का निर्देश दिया गया।

सेमिनार में सहायक मंडल यांत्रिक अभियंता दुर्गेश कुमार ¨सह, सहायक मंडल अभियंता दरभंगा दुर्गेश कुमार, को¨चग डिपो अधिकारी बलराम पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित थे। जबकि जयनगर स्टेशन अधीक्षक राजेश मोहन मल्लिक, यातायात निरीक्षक राजीव कुमार अग्रवाल, संरक्षा सलाहकार हरेकृष्ण ठाकुर समेत अन्य रेल कर्मियों ने सेमिनार में भाग लिया।सेमिनार समापन के बाद एडीआरएम विभिन्न विभागों का निरीक्षण करते हुए रेल कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.