मधुबनी। मधवापुर-ब्रह्मपुरी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क में बसंत चौक रामपुर के पास सरकारी नाला को कुछ लोगों के द्वारा बंद कर देने के कारण नाले का गंदा पानी सड़क पर फैलने से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सरकारी स्तर पर नाला सफाई की व्यवस्था नहीं रहने से उक्त सड़क पर सालों भर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। लोग गंदे पीन हेलर पार करने को विवश हैं। जलजमाव के कारण ग्रामीण व पंचायत वासी सहित इस पथ पर सफर करने वाले दर्जनों गांव के हजारों लोगों को भारी परेशानी होती है। जबकि यह महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क नेपाल-भारत अंतरर्राष्ट्रीय सीमा को जोड़ती है। इसके बावजूद पंचायत प्रतिनिधि और अधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट नहीं होने से लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। वहीं गंदे पानी के जलजमाव से क्रिडे निकल कर लोगों के घरों में प्रवेश कर रहे हैं। जिस कारण लोगों को कफी परेशानी होती है। इतनाही नहीं जलजमाव वाले गंदा पानी से उठ रहे विचित्र दुर्गंध से मुहल्ले के अलावे उक्त जगह पर लोग नाक बंद कर गुजरते हैं।

इस बाबत पंचायत के सरपंच बलराम कुमार झा, स्थानीय वासी रमण कुमार झा, मनोज साह, जितेन्द्र साह, विकास कुमार सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय कुछ लोगों के द्वारा नाले में कई जगह मिट्टी डालकर बंद कर दिए जाने के कारण नाले का गंदा पानी का सड़क पर फैल जाने से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसके अलावे सरकारी स्तर पर नाले की साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं रहने के कारण भी सड़क पर जलजमाव की स्थिति है। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रखंड प्रशासन शीघ्र नाले की साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं करेगी तो लोग आंदोलन चलाने को बाध्य हो जाएंगे।

इस बाबत बीडीओ बैभव कुमार ने बताया कि सरकारी नाले का स्थल निरीक्षण कर नाला जाम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर नाले की साफ-सफाई कराई जाएगी।

Posted By: Jagran