सीतामढ़ी। डुमरा प्रखंड परिसर में मंगलवार से पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन शुरू हो गई। नामांकन के प्रथम दिन विभिन्न पैक्सों के अध्यक्ष पद के लिए 12 व सदस्य पदों के लिए कुल 18 नामांकन दाखिल किए गए। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए लगमा व भूपभैरो से दो-दो नामांकन हुए वहीं रंजीतपुर पूर्वी, चक राजोपट्टी, मेहसौल पूर्वी, आजमगढ़, रामपुर परोरी, भासर मछहां उत्तरी, मेहसौल गोट व कुम्हरा विशनपुर से एक-एक नामांकन दाखिल किया गया। इधर अनुसूचित जाति सदस्य श्रेणी में रंजीतपुर,चक राजोपट्टी, रामपुर परोरी व भूपभैरो से एक-एक, अत्यंत पिछड़ा वर्ग से लगमा से एक व रंजीतपुर पूर्वी से दो, पिछ़ड़ा वर्ग में लगमा से दो व चक राजोपट्टी से एक तथा सामान्य वर्ग में भूपभैरो व चकराजोपट्टी से दो-दो तथा रंजीतपुर पूर्वी,लगमा, आजमगढ़, रामपुर परोरी से एक-एक नामांकन दाखिल कराया गया।

बेलसंड : पैक्सों के अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए कुल तीन व कार्यकारिणी सदस्यों के पद के लिए कुल 7 पर्चे दाखिल किए गए। जिनमें लोहसी पैक्स के अध्यक्ष पद के लिए अर्जुन झा व हरेकृष्ण झा ने व पताही पैक्स के अध्यक्ष पद के लिए प्रमोद साह ने पर्चे दाखिल किए। वहीं लोहसी पैक्स के कार्यकारिणी के लिए अतिपिछड़ा वर्ग से फरमान मियां, पताही पैक्स के कार्यकरिणी के लिए सामान्य वर्ग से शिवशंकर शुक्ला, पिछड़ा वर्ग से नागेन्द्र भगत ,अति पिछड़ा वर्ग से किशुन साह ,अनुसूचित जाति वर्ग से बिदेश्वर पासवान व सौली रुपौली पैक्स के कार्यकारिणी सदस्य के रूप में सामान्य वर्ग से विजय कुमार सिंह,व सामान्य वर्ग महिला से मंजू देवी ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय में दो काउंटर बनाए गए हैं। काउंटर नंबर 1 पर लोहसी भंडारी एवं पताही तथा काउंटर नंबर 2 पर सौली रुपौली, पचनोर,जाफर पुर व चंदौली पैक्सों के पर्चे स्वीकार किए जा रहे हैं। बीडी ओ सह निर्वाची पदाधिकारी कुणाल कुमार ने बताया कि बीएओ रत्नेश कुमार, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी राजेश कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी प्रमोद कुमार,सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में नामांकन कार्य मे सहयोग कर रहे हैं।

मेजरगंज : पैक्स निर्वाचन चुनाव 2019 के तहत नामांकन के प्रथम दिन प्रखंड के तीन पंचायत से अध्यक्ष पद तथा दो पंचायत से सदस्य पद के लिए प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। निर्वाचित पदाधिकारी सह बीडीओ अमर कुमार, सहायक निर्वाचित पदाधिकारी सह जेएसएस विजय कुमार तथा बीएओ सुदर्शन सिंह के समक्ष कड़ी सुरक्षा के बीच कुआरी मदन पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए सुबोध कुमार सिंह, बहेरा से बिदेश्वर राय तथा रतनपुर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए संतोष कुमार सिंह ने नामांकन दायर किया तो वही सदस्य पद के लिए रतनपुर पंचायत से इंदु देवी, बसबीटा पंचायत से भजन ठाकुर तथा रितु देवी ने सदस्य पद के लिए पर्चा दाखिल किया। इस दौरान मुख्यद्वार पर बैरियर लगाया गया था तथा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। वहीं जगह-जगह पुलिस बल तैनात थे, जिसका निगरानी प्रभारी थानाध्यक्ष संजय राय व सअनी जितेंद्र सिंह सैप जवान एवं होमगार्ड कर रहे थे

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस