मधुबनी। जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने जिला अंतर्गत वाटसन स्कूल खेल भवन, मधुबनी, फुलपरास पीएचसी, झंझारपुर अनुमंडल में केजरीवाल हाई स्कूल, जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के सामने स्थित संकुल में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए विशेष सत्र का आयोजन करने का आदेश दिया गया है। जिसके अंतर्गत बैंक कर्मी, बाढ़ कार्य में संलग्न कर्मी, बिजली विभाग कर्मी, पीएचईडी कर्मी, ग्रामीण विकास विभाग, पथ निर्माण विभाग, लघु सिचाई विभाग, कृषि विभाग, नलकूप विभाग, पशुपालन विभाग, जल संसाधन, पंचायत प्रतिनिधि, प्रशिक्षित गोताखोर, निबंधित नाविक, अंचल एवं प्रखंड व अंचल कर्मी, न्यायिक सेवा से जुड़े कर्मी आदि का टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के लिए आधार एवं मोबाइल लेकर जाना अनिवार्य है। साथ ही संबंधित कर्मी के पास उनके विभाग द्वारा निर्गत आईकार्ड उपलब्ध रहना भी अनिवार्य किया गया है। उक्त सभी लोगों का ऑन स्पॉट पंजीकरण करके टीकाकरण किया जाएगा।

जिला पदाधिकारी ने सभी संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक को निर्देश दिया है कि उक्त संबंध में सभी संबंधित विभाग को सूचित करना सुनिश्चित करें। सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण करमें हुए सभी विभाग के कर्मियों काशत प्रतिशत टीकाकरण कराने का भी निर्देश दिया है। आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने की हिदायत दी है।

गौरतलब है कि मधुबनी के लिए 240 डोज, झंझारपुर के लिए 220 डोज, जयनगर के लिए 90 डोज तथा फुलपरास के लिए 150 डोज 18 सं अधिक आयु वर्ग के कर्मियों का टीकाकरण के लिए आपूर्ति की गई है। इसके बाद भी यदि लाभार्थी शेष रह जाते हैं तो राज्य सरकार से वैक्सिन की आपूर्ति होने के बाद उन्हें प्रतिरक्षित किया जाएगा।

-------------------

Edited By: Jagran