Move to Jagran APP

जमीन अतिक्रमण मामले में भू-स्वामी और सीओ ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मधुबनी। पंडौल डीहटोल में जमीन अतिक्रमण एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के संग अभद्र व्यवहार की

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:27 PM (IST)
जमीन अतिक्रमण मामले में भू-स्वामी और सीओ ने दर्ज कराई प्राथमिकी
जमीन अतिक्रमण मामले में भू-स्वामी और सीओ ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मधुबनी। पंडौल डीहटोल में जमीन अतिक्रमण एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के संग अभद्र व्यवहार की घटना लेकर पंडौल थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एक प्राथमिकी भू-स्वामी के द्वारा और दूसरी प्राथमिकी अंचल अधिकारी के द्वारा दर्ज कराई गई है। उक्त मामले में शुक्रवार को ही रांटी निवासी अमृत यादव की पत्नी उर्मिला देवी को गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि, शनिवार को पंडौल मुसहरी निवासी परिक्षण सदाय के बेटे बैजू सदाय को गिरफ्तार किया गया। अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

prime article banner

भू-स्वामी डीहटोल निवासी अरविद कुमार झा के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में भाकपा के अंचल मंत्री लक्ष्मण चौधरी सहित 24 ज्ञात व 100 अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार आवेदक अरविद कुमार झा अपने फुफेरे भाई शंकरजी झा के साथ डीहटोल बरकी गाछी स्थित जमीन देखने गए थे। वहां जाने पर देखा कि लगभग नौ बीघा जमीन पर एक सौ से अधिक संख्या में महिला-पुरुष रातोंरात बांस-बल्ला से झोपड़ी बना लिया है। वहां से बोरिग सेट, बिजली मीटर सहित लगभग दो लाख रुपये का सामान भी लूट लिया था। दोनों भाईयों ने उन लोगों को वहां से हटने को कहा तो वे लोग गाली-गलौच करते हुए पांच लाख रंगदारी देने पर जमरन खाली करने की बात कहा। आवेदक का बेटा पंकज परासर भी वहां पहुंचा तो उसके साथ में धक्का-मुक्की करने लगा। तब उक्त घटना की शिकायत थाना में की गई।

वहीं प्रशासन की ओर से अंचल अधिकारी पंकज कुमार के बयान पर भाकपा के अंचल मंत्री लक्ष्मण चौधरी व रांटी की उर्मिला देवी सहित 25 ज्ञात व 100-150 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि अतिक्रमणकारियों के द्वारा अरविद कुमार झा व शंकर जी झा की भूमि पर भाकपा नेता लक्ष्मण चौधरी व उर्मिला देवी ने योजनाबद्ध तरीके से डेढ़ सौ से अधिक महिला-पुरुषों को उकसा कर उक्त जमीन को अतिक्रमण करवाया था। शुक्रवार को जो घटना हुई उसकी पृष्ठभूमि उनलोगों ने ही तैयार की थी। प्रदर्शनकारियों को हटाने गए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कामिनी बाला, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक रंजन, बीडीओ महेश्वर पंडित, पंडौल थानाध्यक्ष अनोज कुमार, एसआई सुरती महतो, एएसआई मनोज कुमार सिंह, अबुल कलाम एजाज, सकरी थाना के एसआई विमल कुमार सिंह व अमरनाथ ठाकुर सहित मधुबनी पुलिस लाइन से आए दर्जनों महिला- पुरुष पुलिस बल के संग अतिक्रमणकारियों ने अभद्र व्यवहार करते हुए पहले तो गाली-गलौच व धक्का-मुक्की किया फिर लाठी डंडा व ईट- पत्थर से हमला कर दिया। लोगों की भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.