मधुबनी। अंधराठाढ़ी प्रखंड में लगातार तीसरे दिन 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण अभियान जारी रहा। पहले ही दिन पोर्टल और व्यवस्था में कुछ कमियां सामने आई थी। मगर, हेल्थ मैनेजर सुशील कश्यप के नेतृत्व में जल्द ही पूरी व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त कर लिया गया। मंगलवार को बेहतर व्यवस्था के बीच पूरे अनुशासन से लोगों को वैक्सीन लगाया गया। प्रखंड में इस अभियान की शुरुआत मुख्य केंद्र महंत राजेश्वर गिरी उच्च विद्यालय पर हुई। तीसरे फेज में युवा काफी जोश के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे। पहले दो दिन युवाओं की लंबी कतार वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर लग गई। प्रखंड में अब तक 24 ह•ार लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

--------------

सुबह से ही जुट जाती युवाओं की भीड़ :

पहले दिन 300 से ज्यादा युवाओं को वैक्सीन लगाई गई। तीनों दिनों में अब तक करीब 700 युवाओं को वैक्सीन की पहली डो•ा लगाई गई है। टीकाकरण के लिए संख्या में महिलाएं और लड़कियां भी बड़ी संख्या में पहुंच रही हैं। सुबह से ही टीकाकरण केंद्र पर युवकों की भीड़ उमड़ पड़ती है। अस्पताल प्रशासन टीकाकरण के साथ-साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने में जुटी हुई है। पुलिस कर्मी एवं स्वास्थ्यकर्मी लोगों से कोविड गाइडलाइन के पालन करने की लगातार अपील करते रहे।

---------------

एप से होता रजिस्ट्रेशन :

बता दें कि सरकार की तरफ से रविवार से 18 साल से ज्यादा उम्र के युवाओं का टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। इसके लिए युवाओं को एप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होता है। अपना मैसेज सेंटर पर दिखाने के बाद उनका टीकाकरण होगा। 45 से अधिक उम्र के लोगों के साथ-साथ युवाओं को वैक्सीन लगाने के लिए टीकाकरण केंद्र पर पूरी व्यवस्था की गई है।