Move to Jagran APP

प्रति माह प्रगति प्रतिवेदन देने का निर्देश

पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर के डीआरएम आरके जैन बुधवार को जयनगर रेलवे स्टेशन और भारत नेपाल रेल परियोजना के तहत जयनगर से कुर्था(नेपाल) तक प्रथम चरण के कार्यों का निरीक्षण करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 12:36 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 01:58 AM (IST)
प्रति माह प्रगति प्रतिवेदन देने का निर्देश
प्रति माह प्रगति प्रतिवेदन देने का निर्देश

मधुबनी। पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर के डीआरएम आरके जैन बुधवार को जयनगर रेलवे स्टेशन और भारत नेपाल रेल परियोजना के तहत जयनगर से कुर्था(नेपाल) तक प्रथम चरण के कार्यों का निरीक्षण करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। भारत नेपाल रेल परियोजना में हो रहे बिलंब को गंभीरता से लेते हुए डीआरएम ने भारत नेपाल रेल परियोजना का काम करा रहे इरकॉन के महाप्रबंधक रवि सहाय को प्रतिमाह कार्य प्रगति का प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया है। डीआरएम बुधवार को जानकी एक्सप्रेस से जयनगर रेलवे स्टेशन पहुंचे। डीआरएम ने जयनगर रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में हो रहे सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने गेस्ट हाउस निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए कार्य में हो रहे बिलंब के बाबत निर्माण विभाग के अभियंताओं से जानकारी ली। अभियंता ने जलजमाव के कारण निर्माण में देरी होने की बात कही। डीआरएम ने रेल परिसर में ड्रेनेज सिस्टम को दुरूस्त करने का निर्देश दिया। डीआरएम टीईटी कक्ष समेत अन्य विभागों का निरीक्षण करते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए।

prime article banner

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अगले 100 दिनों के बाद जयनगर रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में हो रहे सौन्दर्यीकरण दिखने लगेगा। डीआरएम ने कहा कि प्लेटफार्म संख्या 01 पर महिला शौचालय बनाने का निर्देश दिया गया है। जयनगर बर्दीवांस रेल परियोजना के बाबत कहा कि अक्टूबर 2018 तक इरकॉन के महाप्रबंधक ने प्रथम चरण में जयनगर से कुर्था तक परिचालन प्रारंभ होने का आश्वासन दिया है। डीआरएम ने कहा कि तत्काल नेपाल रेल के वागियों का रखरखाव जयनगर रेलवे स्टेशन से ही किया जाएगा। नेपाल रेलवे का जब तक अपना व्यवस्था नहीं हो जाता, तब तक यह सुविधा उसे प्रदान की जाएगी। डीआरएम ने कहा कि जयनगर में अब बोगियों के मरम्मत का भी काम प्रारंभ कर दिया गया है। अब तक 4 बोगियों की मरम्मत कराई गई है। प्लेटफार्म 04 एवं 05 को भी ऊंचा करने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। डीआरएम के साथ निरीक्षण के दौरान डीईएन चन्द्रशेखर प्रसाद, डीईई आरएन प्रसाद, डीईआई वन सुमन भारती, डीएसओ प्रवीण कुमार, सीडब्लूएस राम कुमार राय, एईएन दिनेश कुमार, स्टेशन अधीक्षक सुमित कुमार, इरकॉन के महाप्रबंधक रवि सहाय, आरपीएफ प्रभारी एलबी राम समेत अन्य रेल अधिकारी उपस्थित थे। प्रेसवार्ता के पश्चात डीआरएम सड़क मार्ग से जयनगर-कुर्था रेल परियोजना के कार्यों का निरीक्षण करने को रवाना हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.