मधुबनी। आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार दूसरे दिन शहर स्थित एक निजी स्कूल में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने कागजातों को खंगाला। साथ ही टीम वर्ष 2012 से 2018 तक के सभी प्रकार की पंजी को अपने साथ ले गई है।

विनोद कुमार, आयकर अधिकारी मुजफ्फरपुर के नेतृत्व में शुक्रवार को मधुबनी के एक निजी स्कूल के ब्रांच पर छापेमारी की। इसमें हरमीत ¨सह आयकर निदेशक मुजफ्फरपुर, कुमोद रंजन दास आयकर निरीक्षक मोतीहारी, शंभु कुमार, मुकेश कुमार सहित छह लोग शामिल थे। विनोद कुमार ने बताया कि यह छापेमारी आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक अन्वेषण, पटना के आदेश पर की गई है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को दस बजे दिन से यहां छापेमारी चल रही है। टीम द्वारा विद्यालय की सभी प्रकार के पंजी यथा, आय एवं व्यय पंजी, छात्रोपस्थिति पंजी, शिक्षकोपस्थित पंजी, रोकड़ पंजी, रसीद पंजी सहित अन्य कागजात साथ ले जाने की जानकारी है। विनोद कुमार ने बताया कि स्कूल के के निदेशक राजीव रंजन ने आयकर विभाग को सही रिटर्न फाइल नहीं किया है। जिसको लेकर आयकर विभाग ने सर्वे के तहत यह छापेमारी की है।

छापेमारी में क्या कुछ गड़बड़ी मिली इसका खुलासा अधिकारियों ने नहीं किया। कहा कि सभी जब्त कागजात पटना संयुक्त निदेशक अन्वेषण आयकर अधिकारी को दिया जाएगा। वहीं संयुक्त निदेशक अन्वेषण आयकर अधिकारी, पटना रोहित राज ने टेलीफोन पर संपर्क करने पर बताया कि मधुबनी ब्रांच से कागजात को आयकर विभाग की टीम ने जब्त किया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप