Move to Jagran APP

थानाध्यक्षों को डीएसपी ने दिए महत्वपूर्ण टास्क

बेनीपट्टी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में अपराध नियंत्रण को लेकर बुधवार को डीएसपी पुष्कर कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल प्रक्षेत्र के थानाध्यक्षों की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 06:12 PM (IST)
थानाध्यक्षों को डीएसपी ने दिए महत्वपूर्ण टास्क
थानाध्यक्षों को डीएसपी ने दिए महत्वपूर्ण टास्क

मधुबनी। बेनीपट्टी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में अपराध नियंत्रण को लेकर बुधवार को डीएसपी पुष्कर कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल प्रक्षेत्र के थानाध्यक्षों की बैठक हुई। जिसमें साइबर सेनानी बनाने, प्रत्येक थाना क्षेत्र से ग्रुप बनाकर प्रबुद्ध लोगों के नाम जोड़ने, थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्र में अदल-बदल कर प्रति दिन वाहन चे¨कग करने, चोरी की घटना पर अंकुश लगाने, अपराध नियंत्रण, लंबित कांडों के निष्पादन, दागी लोगों का मोबाइल नम्बर व फोटो थानों में रखने, प्रत्येक शनिवार को थाना परिसर में सीओ व थानाध्यक्ष कैंप कर भूमि विवाद के मामलों का निष्पादन करने, दागी की नियमित जांच किए जाने, गिरफ्तारी का रजिस्टर तैयार करने, अपराधी प्रवृति के लोगों के इतिहास को खंगालने, असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने एवं आम जनता के साथ मित्रवत व्यवहार अपनाने, चोरी छीपे शराब बेचने व पीने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजने सहित कई बिन्दुओं पर चर्चा की गई। बैठक में डीएसपी पुष्कर कुमार ने थानाध्यक्षों को वाहन चे¨कग व सर्च अभियाण चलाए जाने, एवं त्रिपल लो¨डग कर बाइक चलाने वाले को दंडित करने, बैंकों, पेट्रोल पंपो की सुरक्षा कड़ी करने, बस पड़ाव, खानाबदोस की अड्डा, कबारखाना, पर विशेष नजर रखने एवं प्रतिदिन थानाध्यक्षों को खुद क्षेत्रों में दलबल के साथ रात्रि गस्ती करने सहित कई निर्देश दिया जबकि थानाध्यक्षों को दागी लोगों का मोबाइल नम्बर व फोटो थाने में रजिस्टर बनाकर रखने, भूमि विवाद से जुड़े मामले को सीओ व थानाध्यक्ष प्रत्येक शनिवार को कैंप मामले को निष्पादन किए जाने, वांछित अपराधी के गिरफ्तारी के लिए रजिस्टर तैयार करने तथा आम जनता से अच्छा व्यवहार किए जाने का हिदायत दिया है। डीएसपी ने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए अनुमंडल प्रक्षेत्र में 18 जगहों पर प्रति दिन सुबह व शाम वाहन चे¨कग एवं सर्च अभियान चलाया जा रहा है। जबकि अपराधकर्मी को पकड़ने के लिए व्यापक स्तर पर कार्य की जा रही है। अवैध रूप से धन अर्जित करने वाले अपराधियों की संपत्ति की सूची बनाने का थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। बैठक में पुलिस निरीक्षक प्रवीण कुमार मिश्रा, पुनि सह थानाध्यक्ष हरेराम साह, अड़ेर के गया ¨सह, साहरघाट के प्रभारी थानाध्यक्ष रवीन्द्र ¨सह, मधवापुर के अनिल कुमार, पतौना के हनुमान चौधरी, हरलाखी के अशोक कुमार, औसी रजनीश कुमार, बिस्फी के उमेश पासवान सहित सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.