Move to Jagran APP

प्रखंड बीपीआरओ और प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी से स्पष्टीकरण

मधुबनी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने सोमवार को अचनाक बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय में पहुंचकर सीएम सात निश्चय योजना एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत शौचालय की निर्माण व भुगतान के संबंध में समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 11:13 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 11:13 PM (IST)
प्रखंड बीपीआरओ और प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी से स्पष्टीकरण
प्रखंड बीपीआरओ और प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी से स्पष्टीकरण

मधुबनी। मधुबनी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने सोमवार को अचनाक बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय में पहुंचकर सीएम सात निश्चय योजना एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत शौचालय की निर्माण व भुगतान के संबंध में समीक्षा की।

loksabha election banner

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सीएम सात निश्चय योजना के तहत नल से जल एवं गली नली के निर्माण कार्य की प्रगति ठीक नहीं रहने के कारण प्रखंड बीपीआरओ गौतम आंनद को कारणपृच्छा जारी किया। साथ ही बीडीओ को एक सप्ताह के अंदर शौचालय निर्माण कार्य में प्राप्त आवेदन व जीओ टैग का भुगतान किए जाने का हिदायत दी। जिलाधिकारी ने समीक्षा के बाद बताया कि प्रखंड में सीएम सात निश्चय योजना के तहत नल जल व गली नली की निर्माण कार्य की प्रगति ठीक नहीं है। जहां हर घर में जल से जल पहुंचाने व गली नली की निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया । प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को कारणपृच्छा जारी किया गया है। पंद्रह दिन के बाद बेनीपट्टी प्रखंड में सीएम सात निश्चय योजना के तहत नल जल व गली नली का निर्माण कार्य व शौचालय निर्माण एवं भुगतान कार्य की प्रगति की समीक्षा की जाएगी साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी। डीएम ने कहा कि कार्यो में लापरवाही बरतने वाले बक्से नहीं जाएंगे वहीं सीएम सात निश्चय योजना के तहत नल जल एवं गली नली के निर्माण कार्य जिन पंचायतों में सही तरीके से नहीं किया जा रहा हैं उन पंचायतों की राशि वापस करायी जाएगी। इस अवसर पर बीडीओ मनोज कुमार, सीओ पुरेन्द्र कुमार ¨सह, सहित कई पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.