मधुबनी (हरलाखी), जासं। खिरहर थाना पुलिस व एसएसबी 48 वीं वाहिनी गंगौर कैंप के जवानों ने अलग -अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए 689 बोतल नेपाली शराब व दो बाइक के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। खिरहर थाना के एसआइ दिनेश ओझा ने गुप्त सूचना के पर बौरहर चौक के नजदीक 89 बोतल शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। धंधेबाज की पहचान अरेर थाना क्षेत्र के अरेर सिनुआरा गांव निवासी शम्भू यादव के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष अंजेश कुमार ने बताया कि धंधेबाज के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया के लिए उसे न्यायालय भेज दिया गया है।

वहीं गंगौर एसएसबी कैंप के जवानो ने बॉर्डर पीलर संख्या -289/24 के नजदीक से छह सौ बोतल शराब व बाइक जब्त किया है। हालांकि, जवानों को देखकर धंधेबाज बाइक व शराब छोड़कर मौके से फरार हो गया। कंपनी इंचार्ज असिस्टेंट कमांडेंट मनीष कुमार के निर्देश पर मुख्य आरक्षी मुन्नू कुमार त्यागी जवानों के साथ गश्ती के लिए निकले। जहां, दो धंधेबाज बाइक पर शराब लेकर रहा था। एसएसबी को देख धंधेबाज बाइक व शराब छोड़कर वापस नेपाल की ओर भाग गया। जवानों ने बाइक व शराब को जब्त कर लिया। कंपनी इंचार्ज ने बताया कि जब्त शराब व बाइक को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।

शराब धंधेबाज के विरुद्ध कार्रवाई करें

खजौली। प्रखंड के चतरा गौबरौरा उतर पंचायत की मुखिया सोनी देवी, सरपंच वीना देवी सहित पंचायत के आधे दर्जन से अधिक वार्ड सदस्यों ने थानाध्यक्ष को एक संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन सौंपा है। इस आवेदन के माध्यम से गौबरौरा चौक पर चोरी छिपे की जा रही शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। आवेदन में पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा है कि गौबरौरा चौक पर कुछ लोगों के द्वारा शराब बेची जाती है। जिससे गांव के बच्चों पर गलत प्रभाव पर रहा है। इससे हमेशा सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की संभावना बनी रहती है। शराब धंधेबाजों के विरुद्ध तत्काल आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

288 लीटर शराब जब्त, धंधेबाज फरार

लौकही। नेपाल -भारत सीमा पर गश्त के दौरान एसएसबी के जवानों ने 288 लीटर नेपाली देसी शराब बरामद कर लौकही थाना को सुपुर्द किया। थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान ने बताया कि एसएसबी के जवानों ने महादेवा गांव के समीप से शराब बरामद किया। नेपाल से शराब लेकर आ रहे धंधेबाजों ने एसएसबी के जवानों को देखकर शराब छोड़ कर भागने में सफल हो गया। एसएसबी ने शराब लौकही थाना को सुपुर्द किया है। इस संबंध में कांड दर्ज कर शराब जब्त किया गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट