Move to Jagran APP

महमदपुर हत्याकांड के विरोध में मधुबनी बंद कराने सड़क पर उतरा महागठबंधन

मधुबनी। महमदपुर हत्याकांड के खिलाफ महागठबंधन की ओर से मधुबनी बंद का शहर में मिलाजुला

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:38 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:38 PM (IST)
महमदपुर हत्याकांड के विरोध में मधुबनी बंद कराने सड़क पर उतरा महागठबंधन
महमदपुर हत्याकांड के विरोध में मधुबनी बंद कराने सड़क पर उतरा महागठबंधन

मधुबनी। महमदपुर हत्याकांड के खिलाफ महागठबंधन की ओर से मधुबनी बंद का शहर में मिलाजुला असर रहा। दोपहर तक सड़कों पर चार पहिया वाहनों की आवाजाही ठप रही। एक्का-दुक्का बाइक व ई-रिक्शा का परिचालन होते देखा गया। बंद समर्थकों ने रेल सेवा प्रभावित नहीं की। प्राइवेट बस स्टैंड में सन्नाटा पसरा रहा। सरकारी बस स्टैंड से भी बसों का परिचालन ठप रहा। इधर, सुबह में महागठबंधन के घटक दलों के नेता, कार्यकर्ता स्थानीय स्टेशन चौक पर जुटे और सड़क जाम कर दी। यहां से बंद समर्थकों का जुलूस शहर का भ्रमण करते हुए समाहरणालय पहुंचा।

loksabha election banner

सीबीआई जांच से सामने आएगा सच : समाहरणालय के समक्ष बंद समर्थकों को संबोधित करते हुए नगर विधायक समीर कुमार महासेठ ने कहा कि महमदपुर हत्याकांड की सीबीआई जांच होनी चाहिए। इससे घटना की सच्चाई सामने आएगी। हत्याकांड पर सरकार की संवेदनहीनता जगजाहिर हो चुकी है। महमदपुर घटना के खिलाफ महागठबंधन के आंदोलन को दबाने, विफल करने में शासन-प्रशासन की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता है। राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। सुशासन सरकार की बात खोखली साबित हो रही है।

सच सामने आने तक जारी रहेगा महागठबंधन का आंदोलन : राजद विधायक भारत भूषण मंडल ने कहा कि नीतीश सरकार महमदपुर हत्याकांड की लीपापोती में जुटी है। घटना के साजिशकर्ता को बचाने में लगी है। इस घटना की सच्चाई सामने आने तक महागठबंधन का आंदोलन जारी रहेगा। पूर्व विधायक सीताराम यादव ने कहा कि इस हत्याकांड के साजिशकर्ता को नीतीश सरकार का संरक्षण मिल रहा है। पूर्व विधायक डॉ. फैयाज अहमद ने कहा कि राज्य में अपराधियों का तांडव जारी है। नीतीश सरकार अपनी कुर्सी बचाने में जुटी है। इस घटना के साजिशकर्ता तक पुलिस प्रशासन पहुंचने से कतरा रही है। पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि अब तक पुलिस की कार्रवाई संदेहास्पद रही है। समुचित कार्रवाई नहीं होने पर होगा बिहार बंद : भाकपा माले पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने मधुबनी एसपी और बेनीपट्टी के डीएसपी के तबादला की मांग करते हुए कहा कि महमदपुर हत्याकांड की न्यायालय के दिशा-निर्देश में एसआइटी से जांच कर समुचित कार्रवाई नहीं होने पर महागठबंधन बिहार बंद पर विचार करेगा। माले विधायक अमरजीत कुशवाहा ने कहा कि राज्य में बढ़ रहे अपराधिक घटनाओं पर सीएम नीतीश कुमार का जुमला सामने आता है कि घटना की जांच कराई जाएगी। कानून का राज है। जबकि, स्थिति ठीक इसके उलट है।

अपराधियों के तांडव से कलंकित हुआ मधुबनी : कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रो. शीतलांबर झा ने कहा कि महमदपुर में अपराधियों के तांडव से मधुबनी कलंकित हुआ है। बंद के समर्थन में सड़क पर उतरने वालों में अनिल चंद्र झा, फैजी आर्यन, मुकेश कुमार झा पप्पू, अभय कुमार मिश्र, आलोक कुमार झा, अशोक प्रसाद, कौशल किशोर चौधरी, सुरेशचंद्र झा रमन, प्रो. इश्तियाक अहमद, प्रो. योगेंद्र झा, प्रफुल्लचन्द्र झा, विजय कुमार ठाकुर, मो. साबिर अहमद, कनक सिंह, राज कुमार साह, महेश चौधरी, मो. अबूबकर, सुभाषचंद्र झा, उदयकांत झा, राजेश ठाकुर, आशीष कुमार झा सहित अन्य शामिल थे।

रेल सेवा नहीं हुई प्रभावित : मधुबनी बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेल सेवा को बाधित नहीं किया। समर्थन में राजद, कांग्रेस, भाकपा-माले, सीपीआई व सीपीएम के नेता व कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। हालांकि, सड़क जाम होने के कारण कई राहगीरों को परेशानी हुई। स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को वहां से पैदल ही अपने गंतव्य को जाना पड़ा। हालांकि, दोपहर बाद स्थित धीरे-धीरे सामान्य होती चली गई। जगह-जगह दिखी पुलिस बल की मौजूदगी : बंद को देखते हुए सड़क जाम स्थल रेलवे स्टेशन चौक, समाहरणालय के समक्ष बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी देखी गई। पुरूष के साथ ही महिला पुलिस बल भी बड़ी संख्या में तैनात रही। शहर के स्टेशन चौक, थाना चौक, कोर्ट चौक, कोतवाली चौक समेत अन्य चौक-चौराहों पर भी पुलिस बल मुस्तैद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.