Move to Jagran APP

अल्टीमेटम के बाद भी शुरू नहीं हो सका नगर परिषद का रैन बसेरा

मधुबनी। नगर परिषद प्रशासन के तहत एक भी योजना सही तरीके से संचालित नहीं हो रहा है। इसका एक उदाहरण नगर परिषद कार्यालय के सामने निर्माणाधीन रैन बसेरा का संचालन अब तक नहीं होना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 11:13 PM (IST)
अल्टीमेटम के बाद भी शुरू नहीं हो सका नगर परिषद का रैन बसेरा
अल्टीमेटम के बाद भी शुरू नहीं हो सका नगर परिषद का रैन बसेरा

मधुबनी। नगर परिषद प्रशासन के तहत एक भी योजना सही तरीके से संचालित नहीं हो रहा है। इसका एक उदाहरण नगर परिषद कार्यालय के सामने निर्माणाधीन रैन बसेरा का संचालन अब तक नहीं होना है। मालूम हो कि नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर सचिव सह उप निदेशक के आदेश के आलोक में रैन बसेरा का संचालन 15 दिसंबर तक शुरू कर देने को अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन तय तिथि गुजर जाने के बाद भी इसका संचालन शुरू करने में नगर परिषद प्रशासन विफल रहा है। नगर परिषद कार्यालय से सटे 49.33 लाख रुपये की लागत वाले रैन बसेरा का निर्माण कार्य नौ मार्च 2016 को शुरू किया गया। निर्माण कार्य एक वर्ष में पूरा कर लेना था। मगर, तीन वर्ष से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी निर्माण कार्य पूरा नही हो सका। स्टेशन चौक, थाना चौक पर अस्थायी रैन बसेरा का निर्माण अब तक नहीं

loksabha election banner

शहर में अस्थायी रैन बसेरा नहीं होने से जरूरतमंदों को इसके लाभ से वंचित होना पड़ रहा है। मालूम हो कि प्रतिवर्ष ठंड के दिनों में शहर के स्टेशन चौक, थाना चौक पर अस्थायी रैन बसेरा का निर्माण किया जाता था। लेकिन इस वर्ष इस दिशा में अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। ठंड के इन दिनों में रैन बसेरा की जरूरत महसूस करने वालों को रेलवे स्टेशन का सहारा लेना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन का खुला परिसर भी इनके लिए कष्टदायक हो रहा है। निजी तथा सरकारी बस पड़ाव पर रैन बसेरा का अभाव होने से यात्रियों को ठंड के दिनों भारी परेशानी हो रही है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी ने बताया कि रैन बसेरा निर्माण कार्य पूराकर नगर परिषद प्रशासन को शीघ्र ही सौंपने के लिए संवेदक को कई दफे नोटिस दिया जा चुका है। संवेदक द्वारा शीघ्र ही रैन बसेरा नहीं सौंपा जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.