Move to Jagran APP

फर्जी शिक्षकों की बहाली की हो जांच

मधवापुर ़में शिक्षक बहाली में बरती गई अनियमितता समेत11सूत्री मांगों को लेकर वार्ड सदस्य व वार्ड पंच जनसंघर्ष मोर्चा के बैनर तले प्रखंड के सैकड़ों की तादात में वार्ड सदस्य व वार्ड पंचों ने गुरुवार को प्रखंड कार्यालय पर एक दिवसीय धरना- प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:03 PM (IST)
फर्जी शिक्षकों की बहाली की हो जांच
फर्जी शिक्षकों की बहाली की हो जांच

मधुबनी। मधवापुर ़में शिक्षक बहाली में बरती गई अनियमितता समेत11सूत्री मांगों को लेकर वार्ड सदस्य व वार्ड पंच जनसंघर्ष मोर्चा के बैनर तले प्रखंड के सैकड़ों की तादात में वार्ड सदस्य व वार्ड पंचों ने गुरुवार को प्रखंड कार्यालय पर एक दिवसीय धरना- प्रदर्शन किया। विभिन्न पंचायतों से सैकड़ों की तादात में पहुंचे आंदोलनकारी वार्ड सदस्यों ने प्रखंड प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन निकलकर मधवापुर पंचायत का चक्कर लगाते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचकर एक दिवसीय धरना दिया। इस दौरान आंदोलनकारी वार्ड सदस्यों ने प्रखंड प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया। इस अवसर पर धरना स्थल पर आयोजित सभा की अध्यक्षता मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष सुरेन्द्र महतो की। तथा धरना सभा का संचालन सरोज झा और रामसागर पंडित ने संयुक्त रूप से किया। आंदोलनकारी वार्ड सदस्यों की प्रमुख मांगों में फर्जी तरीके से की गई शिक्षक बहाली की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने, वार्ड सदस्य वार्ड पंच के लंबित भत्ता का भुगतान करने, विधान पार्षद चुनाव में सरपंच व वार्ड पंच की भी भागीदारी सुनिश्चित करने, बाढ़ राहत से वंचित लोगों अबिलंब भुगतान करने, पीएम आवास योजना के द्वितीय किस्त का भुगतान करने आदि मांगें शामिल है। धरना सभा को संबोधित करते हुए मोर्चा के संयोजक अजय भगत ने कहा कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी उमेश बैठा के द्वारा प्रखंड में बड़े पैमाने पर शिक्षक बहाली में भारी अनियमितता बरती गई है। इतना ही नहीं बीईओ के द्वारा फर्जी तरीके से लोगों से मोटी रकम लेकर बहाल किया गया है। इसकी उच्चाधिकारियों से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर उच्चाधिकारियों कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वार्ड सदस्य वार्ड पंच जन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले अनिश्चितकालीन आंदोलन चलाया जाएगा। इसकी जवाबदेही प्रखंड प्रशासन की होगी। धरना सभा को इनके अलावे मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजकुमार झा, विजय लाल कर्ण, मुनेश्वर ठाकुर, श्याम झा, समेश राय, सरोज झा, सुरेन्द्र महतो, सुरेश पंजियार, सज्जन नायक, रामलक्ष्मण पासवान, रामसागर साह, संजय कुमार झा सहित कई लोगों ने संबोधित किया। इसके बाद लोगों ने अपनी 11 सूत्री मांगों से संबंधित एक ज्ञापन बीडीओ बैभव कुमार को सौंपा। बीडीओ बैभव कुमार ने बताया कि शिक्षक नियोजन से संबंधित मामले की डीएम के द्वारा गठित एसआई टीम के द्वारा की जा रही है। अन्य मांगों को उच्चाधिकारियों से अवगत कराया जाएगा। धरना स्थल पर दंडाधिकारी के रूप में बीएओ शिवनाथ झा प्रतिनियुक्त किए गए थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.