मधुबनी। जयनगर में एसएसबी 18वीं वाहिनी के अर्राहा बीओपी के जवानों ने भारत नेपाल सीमा पर तीन लोगों को 1350 बोतल नेपाली शराब के साथ तीन मोटरसाईकिल भी जब्त की गई है। गिरफ्तार लोगों में जयनगर थाना क्षेत्र के कमलावाड़ी गोरियारी टोला निवासी मनोज कुमार यादव, विद्यानन्द यादव, दीपक कुमार है। इसकी जानकारी अर्राहा बीओपी के हेड कांस्टेबुल गुंजेश कुमार ¨सह ने दी हैं। जयनगर थानाध्यक्ष उमाशंकर राय ने पुष्टि करते हुए बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार तस्कर को न्यायिक हिरासत में मधुबनी भेजे जाने की प्रक्रिया की जा रही है।

शराब के साथ दो गिरफ्तार

मधुबनी। खुटौना में भारत-नेपाल सीमा पर गश्त लगा रहे अरनामा एसएसबी कैम्प के जवानों ने सीमा से सटे खाप गांव के सामने सीमा स्तंभ सं. 240 के निकट भारतीय क्षेत्र में दो व्यक्तियों को शराब की बोतलों से भरी बोरियां सर पर रखकर ले जाते पकड़ा। बोरियों से 135 बोतल शराब बरामद हुई। बरामद शराब नेपाल निर्मित देसी सौंफी ब्रांड का है। पकडे़ गए दोनों व्यक्तियों की पहचान लौकहा थानाक्षेत्र के धर्मपुर खाप के देवेन्द्र यादव व नारायण सदाय के तौर पर हुई है। एसएसबी के अरनामा कैम्प प्रभारी इन्सपेक्टर मृत्युंजय कुमार के अनुसार जिला उत्पाद कार्यालय को शराब पकडे़ जाने व गिरफ्तारी की सूचना दे दी गई है।

240 बोतल नेपाली शराब जब्त, एक गिरफ्तार

हरलाखी(मधुबनी)। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 48 वीं वाहिनी गंगौर कंपनी के अंतर्गत फुलहर बीओपी के जवानों ने 240 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान थाना क्षेत्र के हाटपरसा गांव निवासी संजय मुखिया के रूप में की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ तस्कर रात में बॉर्डर पीलर संख्या 288/1 के रास्ते नेपाल से शराब लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था। जिसकी गुप्त सूचना एसएसबी जवानों को मिली। सूचना मिलते ही नाका गश्ती पर तैनात पार्टी कमांडर एएसआई लक्ष्मण ¨सह के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल राजीव ¨डगिया, कांस्टेबल धर्मेन्द्र यादव, वरुण राय ने शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि अन्य तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर वापस नेपाल के तरफ भागने में सफल हो गया। गंगौर कंपनी इंचार्ज इंस्पेक्टर इंदुभूषण कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर व शराब को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी थाना के हवाले कर दिया गया है। वहीं थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि फुलहर बीओपी इंचार्ज राजेन्दर ¨सह के लिखित प्रतिवेदन पर गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस