मधेपुरा [जेएनएन]। बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। खासकर कोसी नदी में पानी का बहाव तेज होने के बाद मधेपुरा के आलमनगर प्रखंड की छह पंचायतों पर खतरा मंडराने लगा है। इस कारण खापुर, गंगापुर, रतवाड़ा, वडग़ांव, इटहरी व कुंजौरी पंचायतों के लोग भयभीत होकर रतजगा करने को मजबूर हैं। पिछले एक सप्ताह से यह स्थिति बनी हुई है।

इन पंचायतों के दर्जनों गांवों में कोसी का पानी प्रवेश कर गया है। गांव के अधिकांश लोग पलायन कर चुके हैं। मुरौत के राम नरेश शर्मा, सुखारघाट के सकलदेव पासवान व परमानंद मंडल, रतवारा के अशोक मंडल व विंदेश्वरी मंडल, खापुर के भोला सिंह, निर्मल कुमार, रघुवंश सिंह, पंकज सिंह, पप्पू सिंह, सुधेश व सुधाकर यादव आदि ने बताया कि कोसी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

रविवार की सुबह कोसी के बहाव में कुछ कमी आई है, लेकिन ग्रामीण भयभीत हैं। इधर, एसडीएम एसजेड हसन के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम प्रभावित इलाके का जायजा ले रही है। उन्होंने बताया कि स्थिति अभी नियंत्रण में हैं। प्रशासनिक स्तर पर एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है। कोसी का जलस्तर बढऩे पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश दिया जाएगा।

बीडीओ ने कहा-

आलमनगर बीडीओ परवेज आलम ने बताया कि कोसी की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। प्रखंड क्षेत्र के निचले हिस्सों में पानी है। पानी बढऩे पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराने का इंतजाम प्रशासनिक स्तर पर किया जाएगा। 

बीडीओ, आलमनगर    

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस