Move to Jagran APP

13 दिनों से बंद इंजीनिय¨रग कॉलेज का एसडीओ ने खुलवाया ताला

मधेपुरा। बीपी मंडल इंजीनिय¨रग कॉलेज के छात्राओं द्वारा मांगों के समर्थन में पिछले 13 दिनों

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:20 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:20 PM (IST)
13 दिनों से बंद इंजीनिय¨रग कॉलेज का एसडीओ ने खुलवाया ताला
13 दिनों से बंद इंजीनिय¨रग कॉलेज का एसडीओ ने खुलवाया ताला

मधेपुरा। बीपी मंडल इंजीनिय¨रग कॉलेज के छात्राओं द्वारा मांगों के समर्थन में पिछले 13 दिनों से कॉलेज में किए गए तालाबंदी को मंगलवार को सदर अनुमंडलाधिकारी एवं डीएसपी ने खुलवा दिया।

loksabha election banner

सदर एसडीओ वृंदालाल ने बताया कि अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्रों की मांग थी कि पढ़ाई के लिए कमरे की समुचित व्यवस्था, प्रयोगशाला की व्यवस्था, पीने की पानी की व्यवस्था की जाय। इसके लिए प्राचार्य से वार्ता कर अविलंब समस्याओं के सामाधान का आश्वासन दिया गया। इसके बाद महाविद्यालयय का ताला खुलवा दिया गया है। प्रथम वर्ष के छात्रों का काउंसि¨लग शुरू हो रहा है। इसी को लेकर ताला खुलवा कर मजिस्ट्रेट सहित फोर्स की व्यवस्था कर दी गई है। ताकि पठन-पाठन बाधित करने वाले छात्रों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। जहां तक कमरे की कमी की बात है तो पूर्व से नौ कमरे की जगह अब 11 कमरे की व्यवस्था कर दी गई है। फर्नीचर की जो कमी है उसके लिए प्राचार्य से बात कर बहुत जल्द फर्नीचर की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। लाइब्रेरी के लिए साढ़े 13 लाख रुपया सरकार से मांग की गई है। पैसे प्राप्त होते ही किताबों की खरीद कर ली जाएगी।

जहां तक लैब की बात है तो प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए समुचित लैब की व्यवस्था है। द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्रों के लैब की पढ़ाई के लिए भागलपुर, दरभंगा और मुज्जफरपुर भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि जहां तक बुनियादी ढांचा का सवाल है तो उस समस्या का समाधान इतनी जल्द हो जाना संभव नहीं है। पीने की पानी की व्यवस्था के लिए प्राचार्य से बात हो गई है। जल्द पीने के पानी की व्यवस्था कर दी जाएगी। एसडीओ ने कहा कि 80 प्रतिशत छात्र ऐसे हैं जो पढ़ना चाहते है परंतु कुछ ऐसे छात्र हैं जो पढ़ाई को बाधित करने में लगे हैं। वैसे छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.