Move to Jagran APP

स्वच्छ नल का जल उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

सपरदह पंचायत के कड़ामा स्थित पंचायत सरकार भवन में पंचायत से संबंधित विकास कार्यों के लिए सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी की उपस्थिति में समीक्षात्मक बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 05:50 PM (IST)
स्वच्छ नल का जल उपलब्ध कराने का दिया निर्देश
स्वच्छ नल का जल उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

मधेपुरा। सपरदह पंचायत के कड़ामा स्थित पंचायत सरकार भवन में पंचायत से संबंधित विकास कार्यों के लिए सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी की उपस्थिति में समीक्षात्मक बैठक हुई।

loksabha election banner

मालूम हो कि जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा के निर्देशानुसार प्रखंड क्षेत्र के चार पंचायतों के पंचायत सरकार भवन में प्रत्येक माह समीक्षात्मक बैठक आयोजित किया जाना है। जिसमें प्रखंड एवं पंचायत स्तरीय पदाधिकारी व कर्मियों को बैठक में प्रगति प्रतिवेदन के साथ भाग लेने का निर्देश दिया गया है। सपरदह पंचायत के पंचायत सरकार भवन में मुखिया कंचन देवी की देखरेख में प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अंचलाधिकारी रामावतार यादव सहित कई विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक का संचालन उपमुखिया बैकुंठ झा ने की। बैठक में प्रधानमंत्री आवास सहायक के बबलू कुमार के कार्यशैली पर उसे जमकर फटकार लगाई गई। साथ ही पर्यवेक्षक राजीव कुमार रंजन को पंचायत अंतर्गत आवास योजना के प्रथम किश्त का उठाव करने वाले लाभुकों ने अगर भवन निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया है तो उसे अविलंब भवन निर्माण करने को प्रेरित करें। साथ ही वैसे लाभुकों पर अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।पंचायत क्षेत्र में मनरेगा योजनांतर्गत हुए नाममात्र के विकास कार्यों पर काफी क्षोभ प्रकट किया गया। बैठक के दौरान उप मुखिया बैकुंठ झा ने पंचायत क्षेत्र के डीलरों को विभागीय स्तर से घटिया चावल उपलब्ध कराने का जोरदार विरोध किया। उन्होंने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार से लाभार्थियों के खाने योग्य चावल डीलर को उपलब्ध कराने की मांग की। बीडीओ विरेन्द्र कुमार ने जहां पीएचइडी के कनीय अभियंता पवन कुमार को एक सप्ताह के अंदर पूरे पंचायत के सभी घरों में नल का स्वच्छ जल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वहीं श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी राजेश कुमार को श्रम विभाग के द्वारा श्रमिकों को मिलने वाली सुविधाओं की समुचित जानकारी प्रखंड कार्यालय एवं पंचायत के मुखिया को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके पश्चात कृषि,शिक्षा,लोहिया स्वच्छता अभियान,आंगनबाड़ी,पेंशन आदि योजनाओं की भी गहन समीक्षा कर संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में प्रखंड कृषि पदाधिकारी सुभाष प्रसाद सिंह,मनरेगा कनीय अभियंता निखिल कुमार,स्वच्छता समन्वयक खुशबू कुमारी,बीआरपी ममता कुमारी, महिला पर्यवेक्षिका शांति देवी,पंचायत सचिव सुमन कुमार सिंह, सहायक तकनीकी प्रबंधक गिरीश नंदन, सनोज कुमार सिंह व वकील शर्मा, पीआरएस राजेश कुमार, सहकारिता कार्यपालक सहायक प्रभात कुमार सहित कई मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.