मधेपुरा। आग लगने से तबाह हुए व्यवसायियों को मंगलवार को सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने 10-10 हजार रुपये की सहायता राशि दी। मंगलवार को दुकान जलने वाले सभी 26 अग्निपीड़ितों को सांसद ने पांच-पांच हजार रुपये नकद राशि दी और इसके अलावा पांच-पांच हजार रुपये और देने की घोषणा की। इसके लिए सभी पीड़ितों से खाता नम्बर भेजने को कहा। सर्वाधिक क्षति वाले व्यवसायी सोहन भगत, मोहन भगत एवं मोहन चौधरी को अतिरिक्त सहायता राशि देने का भी आश्वासन दिया। सांसद को जब यह जानकारी मिली की अब तक किसी भी प्रकार की सरकारी राहत नही मिली है तो इन्होंने मौके पर से डीएम एवं एसडीओ से मोबाइल पर बात की। सांसद को सीओ कृष्ण कुमार ¨सह ने बताया कि आवासीय घर जलने पर ही आपदा की राशि का प्रावधान है। सांसद ने डीएम एवं एसडीओ से अधिक क्षति वाले लोगों के लिए यथा संभव लाभ दिलाने की बात कही। सांसद ने बताया कि इस मामले में डीएम से बात की गई है। उन्होंने मामले को अपने स्तर से देखने की बात कही है।

इस मौके पर जाप के प्रखंड अध्यक्ष सह दुलार पिपराही के मुखिया पप्पू यादव, सरपंच राजीव कुमार बबलू, पंसस मुकेश यादव, अजय यादव,विनय कुमार,आशीष यदुवंशी, मिठू कुमार एवं अन्य मौजूद थे।

अग्निपीड़ितों से मिले एसडीओ

संवाद सूत्र, ¨सहेश्वर(मधेपुरा) : मेला कैंपस स्थित सब्जी मंडी के अग्निपीड़ितों से मंगलवार को एसडीओ वृंदा लाल मिले। एसडीओ ने पीड़ितों से जाकर बात किया। इस आग लगने में आवास जलने वाले तीन पीड़ितों को तत्काल ही नौ हजार आठ सौ रुपये खाते में भेजने का निर्देश सीओ को दिया। मंगलवार को ही सीओ ने आवास जलने वाले तीन पीड़ितों के खाते में यह राशि भिजवा दी। एसडीओ ने बताया कि आपदा प्रबंधन के नियमानुसार दुकान में आग लगने पर मुआवजा का प्रावधान नहीं है, लेकिन इसी जगह पर तीन ऐसे परिवार भी थे जिनकी दुकान के साथ आवास भी थे। ऐसे पीड़ितों को यह राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि सोना देवी, परमेश्वरी साह एवं आरती कुमारी को अंचल प्रशासन द्वारा राशि भेजी जा चुकी है। सीओ केके ¨सह ने बताया कि अग्निपीड़ितों को अनाज, बर्तन एवं राहत के लिए राज्य सरकार द्वारा यह राशि दी जाती है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस