Move to Jagran APP

विलंब से केंद्र पहुंचने पर नहीं किया जाएगा प्रवेश

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज के सभी 14 केंद्र पर इंटरमीडिएट परीक्षा की प्रशासनिक तैयारी पूरी क

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 07:00 PM (IST)
विलंब से केंद्र पहुंचने पर 
नहीं किया जाएगा प्रवेश
विलंब से केंद्र पहुंचने पर नहीं किया जाएगा प्रवेश

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज के सभी 14 केंद्र पर इंटरमीडिएट परीक्षा की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। नियत समय से  दस मिनट बिलंब होने पर परीक्षार्थियों को किसी भी हालत में केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके लिए एसडीएम एसजेड हसन ने शख्त निर्देश जारी किया है। ऐसे में एसडीएम ने कहा कि बेहतर होगा कि परीक्षार्थी नियत समय से दस मिनट पहले तक केंद्र पहुंच जाएं। परीक्षार्थियों को केंद्र के मुख्य द्वार पर ही गहन तलाशी के दौर से गुजरना पड़ेगा। इसके लिए बालक केंद्र पर महिला कर्मियों को भी लगाया गया है। कोई भी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र कलम के आलावा अन्य सामग्री लेकर नहीं जाएंगे। पकड़ाए जाने पर वैसे परीक्षार्थियों पर कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा केंद्र के दो सौ मीटर के परिधि में धारा 144 लागू किया गया है। अभिभावक निषेधाज्ञा के दायरे से बाहर रहेंगे। निषेधाज्ञा के दायरे में अभिभावकों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। केंद्र के आसपास भीड़ नहीं लगाएंगे। मजमा लगाने पर शख्त कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा को लेकर अनुमंडल क्षेत्र के सभी 14 केंद्रों पर 37 स्टेटिक मजिस्ट्रेट, 14 वरीय दंडाधिकारी, चार जोनल मजिस्ट्रेट दो उड़नदस्ता टीम के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उदाकिशुनगंज के भूमि सुधार उपसमाहर्ता ललित कुमार ¨सह, बिहारीगंज के सभी छह परीक्षा केंद्र और लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरूण कुमार झा उदाकिशुनगंज के छह और ग्वालपाड़ा के दो केंद्रों का दौरा उड़नदस्ता टीम के रूप में करेंगे। इसके अलावा एसडीएम और एसडीपीओ समय समय पर सभी केंद्रों का जायजा लेते रहेंगे। परीक्षा सीसीटीवी के निगरानी में होगी। एसडीएम एसजेड हसन ने कहा कि परीक्षा हर हाल में शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त होगी। उन्होंने लोगों से परीक्षा में सहयोग की अपील की है।

loksabha election banner

-----------------------

11 हजार 249 परीक्षार्थी होंगे शामिल:

उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में इंटर परीक्षा को लेकर 14 केंद्र बनाए गए है। सभी केंद्रों पर 11 हजार 249 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा छह से 16 फरवरी तक दो पालियों में होगी। पहली पाली साढे़ नौ बजे से पोने एक बजे तक और दूसरी पाली पौने दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

-----------------------

बनाए गए केंद्र:

इस बार अनुमंडल के उदाकिशुनगंज, ग्वालपाड़ा और बिहारीगंज प्रखंड मुख्यालय में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। बिहारीगंज के सभी छह और उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय के एक परीक्षा केंद्र पर बालक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। यहां पर मधेपुरा अनुमंडल क्षेत्र के स्कूलों के छात्र का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जबकि उदाकिशुनगंज के पांच और ग्वालपाड़ा के दो केंद्र पर बालिका छात्रा परीक्षा देंगे। यहां पर अनुमंडल क्षेत्र के लड़कियों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। बिहारीगंज क्षेत्र के छह और उदाकिशुनगंज के एक केंद्र पर विज्ञान में 3865, कला में 2669 और वाणिज्य में 99 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। जबकि उदाकिशुनगंज के पांच और ग्वालपाड़ा के एक केंद्र पर विज्ञान में 1507,कला में 3093 और वाणिज्य में 16 छात्रा शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.