मधेपुरा : नगर परिषद क्षेत्र में दिन प्रतिदिन मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बावजूद इसके नगर परिषद में पड़ा फो¨गग मशीन धूल फांक रहा है। करीब एक माह पूर्व नगर परिषद कि सामान्य बैठक में भी वार्ड पार्षद सदस्यों ने शहर में फैली गंदगी के कारण बढ़ रहे मच्छरों के प्रकोप से निपटने के लिए फो¨गग मशीन सभी वार्डो में नियमित चलाने की बात कही थी। एक माह गुजरने को है। लेकिन इस दिशा में कार्य नहीं हो पा रहा है।

------------------------

गली मुहल्लों में लगी है गंदगी की अंबार

शहर के कई वार्डों में गंदगी एवं कूड़ों के अंबार लगा हुआ है। नगर परिषद द्वारा बैठक के दौरान इस पर सार्थक पहल की बात कही गई थी। लेकिन वादों को पूरा नहीं किया जा रहा है। हल्की बारिश में नालों से निकलने वाले पानी सड़क के बीच में बहने लगता है। इस कारण नप क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इससे शहरी क्षेत्र के आमजनों को काफी परेशानियां के साथ कई तरह की बीमारियों से जूझना पड़ रहा है।

------------------------

मच्छरों के काटने से मलेरिया, टाईफाईड, डेंगू जैसे गंभीर रोगों से मरीज ग्रसित हो रहे हैं। इससे बचने के लिए लोगों को मच्छरदानी का प्रयोग करनी चाहिए साथ ही आस पास साफ सफाई पर विशेष ध्यान देनी चाहिए तभी इससे बचा जा सकता है।

डॉ. मिथलेश कुमार, चिकित्सक

Posted By: Jagran