Move to Jagran APP

उदाकिशुनगंज मे बढ़ता जा रहा अपराधिक ग्राफ, लोगों में दशहत

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराध की घटनाओं से लोग खौफजदा

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 07:01 PM (IST)
उदाकिशुनगंज मे बढ़ता जा रहा अपराधिक ग्राफ, लोगों में दशहत
उदाकिशुनगंज मे बढ़ता जा रहा अपराधिक ग्राफ, लोगों में दशहत

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराध की घटनाओं से लोग खौफजदा नजर आ रहें हैं। क्षेत्र में हत्याओं का अंतहीन सिलसिला जारी है। वहीं लूट और चोरी की घटनाओं को रोकने में पुलिस विफल साबित हो रही है। अपराधियों में पुलिस का भय नहीं दिखाई दे रहा है। क्षेत्र में जिस तरह से संगीन वारदात हो रहे है। उससे अनुमंडल के पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे है। अनुमंडल क्षेत्र में लोग बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ बड़ा आंदोलन चलाने की बात कह रहें है। महज दस दिनों के अंतराल में जहां तीन लोगों की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

---------------------------------

पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे बदमाश

23 नवंबर को बिहारीगंज थाना क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने एक शख्स से 14 लाख की लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को बड़ी चुनौती दी। जबकि 27 सितंबर 2018 को अपराधियों ने आलमनगर क्षेत्र में एक की हत्या और पुरैनी थाना क्षेत्र में पूर्व मुखिया को गोलीमार कर जख्मी कर दिया था। छह माह के दौरान दो दर्जन से अधिक लोगों की हत्याएं हो चुकी है। अन्य मामले पर गौर करें तो 27 सितंबर को सहायक थाना रतवारा क्षेत्र अंतर्गत राजेंद्र उर्फ बादल गोस्वामी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। माना जा रहा है कि गोस्वामी की हत्या गेंगवार में हुई। इसी दिन पुरैनी थाना क्षेत्र के मकदमपुर के पूर्व मुखिया दिलीप यादव को बदमाशों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया था। वहीं सात सितंबर की अहले सुबह बदमाशों ने आलमनगर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के शिव मेहता 65 वर्ष की हत्या गोली मारकर कर दी गई। इसी थाना क्षेत्र के खापुर गांव में छह फरवरी 2018 को पवन कुमार नामक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। आलमनगर के ही बजराह गांव के दीपक मंडल 32 वर्ष की सुप्तावस्था में गोलीमार कर हत्या कर दी गई। घटना 18 जुलाई 2018 की है। आलमनगर के लूटना गांव के मंटू मिस्त्री की गोलीमार कर हत्या कर दी गई। घटना एक अगस्त 2018 की है। आलमनगर के ठाकुर गांव के ¨सटू कुमार 30 वर्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के वक्त युवक भोज खाकर लोट रहे थे। इसी तरह चौसा के अरजपुर में पूर्व मुखिया सह जदयू प्रखंड अध्यक्ष रेणु देवी के पति मनोज प्रसाद सहित दो लोगों पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फाय¨रग की। इस घटना में दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना 28 अगस्त 2018 की रात की है। इसी थाना क्षेत्र के चंदा गांव में ईंट भट्ठा व्यवसायी मु. नसरूल की गोलीमार कर हत्या कर दी गई। घटना 29 अगस्त को घटी। एक अगस्त 2018 को बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मंजौरा गांव में पुर्णिया के भवानीपुर थाना क्षेत्र के पुनित कुमार नामक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। घटना की वजह प्रेम विवाह बताया गया। उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के चकफजूला गांव में 29 अगस्त 2018 को चंदन देवी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इसी थाना क्षेत्र के करौती गांव में 22 अगस्त 2018 को रंजू देवी 25 वर्ष की हत्या कर दी गई। दो दिन बाद महिला का अधजला शव बरामद हुआ था। इस थाना क्षेत्र के उदा वार्ड संख्या चार में 30 जुलाई 2018 को रंजू देवी की फंदा लगाकर हत्या कर दी गई। बिहारीगंज थाना क्षेत्र के रहुआ गांव में ¨पकी देवी 25 वर्ष की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के बीड़ीरणपाल गांव में 13 जुलाई 2018 को पर्चाधारी महादलित परिवारों को जमीन पर से बेदखल करने की नियत से गोलीबारी की। यद्यपि कोई हताहत नहीं हुआ। उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के लश्करी गांव जानें वाली सड़क के रहटा गांव के बहियार में 11 जून 2018 को महिला की सरकटी लाश बरामद हुआ। शव की पहचान नहीं हो पाई। उदाकिशुनगंज के शाहजादपुर पंचायत के ग्वालपाड़ा टोला में 22 मई 2018 को गणेशी मुखिया 55 वर्ष नामक किसान की गला रेतकर हत्या कर दी गई। अनुमंडल क्षेत्र में लगातार बढ़ते अपराधिक वारदात से लोगों में असुरक्षा के भाव उत्पन्न हो रहा है।

--------------------------------

अनुमंडल पुलिस अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए काम कर रही है। लगातार गश्त किया जा रहा है।

सीपी यादव

एसडीपीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.