मधेपुरा। झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र की जर्जर पक्की सड़कों सहित ग्रामीण सड़कों की स्थिति खराब है। राहगीरों को वाहन के साथ पैदल आवागमन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कीचड़युक्त सड़कों पर दूरी तय करने में कई घंटे का समय लग रहा है। बरसात के इन दिनों में तो स्थिति भयावह हो जाती है। कुमारखंड-रौता भाया बेलारी मधेपुरा, कुमारखंड-इसरायण, केवटगामा-भाया सुखासन रानीपट्टी, केवटगामा भाया सुखासन बेलारी, केवटगामा-बैसाढ, रामनगर-इसरायण, रहटा-परमानंदपुर-लक्षमीपुर, रामनगर-गुडिया पथ सहित विभिन्न पंचायतों की ग्रामीण सड़कों की हालत खराब है। बदहाल कुमारखंड रौता भाया बेलारी पथ व केवटगामा भाया सुखासन बेलारी मधेपुरा पथ राहगीरों के लिए परेशानी बना हुआ है। रानीपट्टी सुखासन पंचायत के मुखिया कुसुमलाल राजक ने विधायक चंद्रहास चौपाल से जनहित में सड़कों के जीर्णोद्धार कार्य के लिए आवेदन दिया है। बता दें कि ग्रामीण कार्य प्रमंडल कार्य विभाग के तहत प्रखंड के कुछ पक्की सड़कों के उन्नयन का कार्य कराया गया है। वहीं प्रखंड के विभिन्न पंचायत को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली मुख्य सड़क की स्थिति काफी दयनीय हो गई है।

बारिश ने लोगों की बढ़ाई परेशानी

मधेपुरा। तीन दिनों से हो रही बारिश से बाजार के कई सड़कों व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ निचले इलाके में जलजमाव होने से लोगों को परेशानी बढ़ गई है।

बाजार के स्टेशन रोड, शास्त्री चौक, ब्लाक के समीप, नया बाजार, ब्राह्मण टोला जाने वाली सड़क सहित अन्य स्थलों पर सड़क पर जलजमाव ने राहगीरों को परेशान कर दिया है। वहीं नवगठित नगर पंचायत बिहारीगंज में दो दिन पूर्व से बाजार के नाला की सफाई की जा रही है, लेकिन बारिश की वजह सफाई कर्मियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यालय स्थित साहा टोला में नाला जाम रहने व सड़क के बीचों-बीच नाला का प्लेट टूटा रहने से लोगों को दिक्कत हो रही है। वहीं, हथिऔंधा आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 75 जाने वाली सड़क कीचड़मय रहने से कोरोना वैक्सीनेशन कराने गए एएनएम और प्रतिनियुक्त सेविका व महिला पर्यवेक्षिका को काफी परेशानी उठाना पड़ा। इधर लगातार बारिश से किसानों की भी मुसीबतें बढ़ गई है। नगर पंचायत के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि नगर पंचायत के नालों की सफाई कार्य कराया जा रहा हैं। जल्द ही लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात मिल जाएगी।

Edited By: Jagran