मधेपुरा। दौरम-मधेपुरा स्टेशन पर विभिन्न जगहों से छह श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 442 प्रवासी सोमवार को पहुंचे। पांच श्रमिक स्पेशल सोमवार की सुबह मधेपुरा पहुंची। जबकि एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन मोतिहारी जाने के क्रम में रविवार की रात यहां रूकी थी। श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर स्टेशन परिसर में व्यापक तैयारी की गई थी। प्रवासियों के आगमन को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की टीम स्टेशन परिसर में मुस्तैद रही। सभी ट्रेन से आए सभी प्रवासियों का थर्मल स्क्रीनिग मेडिकल टीम के द्वारा किया गया। थर्मल स्क्रीनिग के बाद सभी क्वारंटाइन सेंटर में भेजा दिया गया। दीमापुर से आए 132 प्रवासी :

रविवार को दीमापुर से मोतिहारी जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन रविवार की दौरम मधेपुरा स्टेशन पहुंची। यह ट्रेन रविवार की रात करीब सवा दस बजे पहुंची। इस ट्रेन से 132 प्रवासी श्रमिक स्टेशन पर उतरे। इस स्टेशन पर उतरे सभी प्रवासियों की थर्मल स्क्रीनिग कर क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। सोमवार को पहुंची पांच श्रमिक ट्रेन :

दौरम मधेपुरा स्टेशन पर सोमवार को पांच श्रमिक स्पेशल ट्रेन यहां पहुंची। सोमवार की सुबह पहली ट्रेन सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर मधेपुरा पहुंची। यह मुरादाबाद से पूर्णिया जा रही थी। इस ट्रेन से करीब 22 प्रवासी श्रमिक उतरे। वहीं दूसरी ट्रेन सुबह के 7 बजे यहां पहुंची। यह ट्रेन सहारनपुर से पूर्णिया जा रही थी। इस ट्रेन से 126 प्रवासी श्रमिक दौरम मधेपुरा स्टेशन पर उतरे। वहीं तीसरी ट्रेन सुबह के 8 बजकर 10 मिनट पर यहां पहुंची। यह ट्रेन महाराष्ट्र के औरंगाबाद से अररिया जा रही थी। इस ट्रेन से 15 पैसेंजर यहां पर उतरे। चौथी ट्रेन दिन के 11 बजकर 35 मिनट पर यहां पहुंची। इस ट्रेन से 140 पैसेंजर मधेपुरा पहुंचे। यह ट्रेन गुरूग्राम से अररिया जा रही थी। वहीं पांचवी ट्रेन दिन के तीन बजकर 40 मिनट पर यहां पहुंची। इस ट्रेन से सात पैसेंजर यहां उतरे। यह ट्रेन दादरी से अररिया जा रही थी। गुरुग्राम से अररिया जा रही ट्रेन से आए पैसेंजरों में आठ लोगों की पहचान कोरोना के स्पेकटेड के रूप में किया गया। इन सभी को जांच के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। रेलवे प्रशासन रहा मुस्तैद :

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर रेलवे प्रशासन की टीम पूरी तरह से मुस्तैद रही। स्टेशन अधीक्षक पारस नाथ मिश्र के नेतृत्व में रेलवे के कर्मी और आरपीएफ जवान स्टेशन की विधि व्यवस्था को दुरूस्त रखने में मुस्तैद रहें। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम और जिला प्रशासन के अधिकारी भी स्टेशन परिसर में ट्रेन से प्रवासी यात्रियों के थर्मल स्क्रीनिग कर क्वारंटाइन सेंटर में भेजे जाने के कार्य में जुटे रहे।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस