Move to Jagran APP

गणपति बप्पा मोरया के जयकारे से गूंज रहा शहर

मधेपुरा। शहर के पुरानी कचहरी में आयोजित गणेश पूजा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 06:36 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 06:36 PM (IST)
गणपति बप्पा मोरया के जयकारे से गूंज रहा शहर
गणपति बप्पा मोरया के जयकारे से गूंज रहा शहर

मधेपुरा। शहर के पुरानी कचहरी में आयोजित गणेश पूजा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। रोजाना आरती में श्रद्धालुओं की हुजूम पहुंचती है। मेला में कई प्रकार के कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है। लोगों का कहना है कि गणपति की आराधना से महौल भक्तिमय बना हुआ है। संध्या के समय आरती काफी सुंदर ढंग से किया जाता है।

loksabha election banner

संवाद सूत्र,पुरैनी के अनुसार : मुख्यालय के गणेशपुर स्थित पंचवटी चौक पर स्थापित गणेश प्रतिमा की पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। गणपति बप्पा मोरिया के जयकारे से टोले सहित आसपास के क्षेत्रों का वातावरण काफी भक्तिमय हो गया है। मालूम हो कि गणेश चतुर्थी के मौके पर स्थानीय गणेश सेवा समिति के सौजन्य से प्रति वर्ष यहां भगवान गणपति के पूजन के अलावा दो दिवसीय मेला, प्रवचन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया जाता है।रासलीला कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार की रात्रि में अंचलाधिकारी रामअवतार यादव ने की। यहां आयोजित होने वाले मेला को लेकर स्थानीय गणेश सेवा समिति ने जहां मंदिर परिसर में धर्मप्रेमी श्रद्धालुओं के लिए समुचित पेयजल, रोशनी, श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग बेरीके¨टग की व्यवस्था की गई है। वहीं स्थानीय मानस कोकिला निभा भारती के प्रवचन व कैलाश निराला के निर्देशन में महर्षि मेंही रासलीला मंडली के कलाकारों द्वारा विभिन्न धर्म ग्रंथों पर आधारित रासलीला कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.