मधेपुरा। गुरुवार की देर रात्रि लालपुर सरोपट्टी पंचायत के लक्ष्मीनियां टोला में लगी आग से पांच घर जलकर खाक हो गया। इससे एक लाख से अधिक की संपत्ति की नुकसान होने का अनुमान है। आग लगने के कारणों की सही जानकारी नही मिल पाई है। आग लगने से उमेश यादव, सुधीर यादव, बुद्धी यादव, चंदन यादव व अगरी देवी का घर पूरी तरह जल गया।

इनलोगों ने बताया कि गुरूवार की रात्रि लगभग डेढ़ बजे लगी। आग की वजह से घर में रखा लाखों रुपये के अनाज, सोलह हजार नगद, जेवरात, कुर्सी, टेबुल, पलंग, ट्रंक, बक्सा, जमीन संबंधित कागजात, पासबुक, बर्तन, चार बकरी पुरी तरह से जल कर स्वाहा हो गए। जबकि पास के ही सुरेश साह के भुसा घर व सुरेन्द्र साह के पक्का मकान में भी आग लग गई थी। आग इतनी भयानक थी कि लोगों को कुछ भी समझ नहीं आया जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। इस बीच ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर मोटर व पम्पसेट की मदद से आग पर काबू का प्रयास किया जाने लगा। यद्यपि आग की भयावहता की वजह से आग काबू में नहीं आ पा रही थी। इधर आग को बढ़ने से रोकने के लिए आग लगी हुई घर के बगल वाली कई कच्ची घरों को तोड़कर हटा भी दिया गया। तत्काल मुखिया प्रतिनिधि जयप्रकाश साह ने पीड़ित परिवारों को दो-दो हजार रुपये नगद दिए।

--------------------------------------

सीओ ने भेजा दमकल

देर रात्रि को लगी आग के बाद लोग जब काबू पाने के लिए दमकल की खोज कर रहे थे। उसी बीच सीओ केके ¨सह को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने तत्काल ही फोन कर दो जगहों से दमकल को भिजवाया। बताया जाता है कि दमकल आने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग की भयावहता इतनी थी की दोनों दमकल को दो बार पानी भरना पड़ा।

--------------------------------------------

सभी पीड़ित परिजनों को आपदा मद के तहत निर्धारित राशि दी जायेगी। पीड़ित परिवारों की सूची बनाने के लिए सीआई को निर्देश दिया गया है। जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर राशि दे दी जाएगी।

केके ¨सह

सीओ, ¨सहेश्वर

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस